बर्फ में ढक गया मां वैष्णो देवी का भवन, वीडियो में आप भी करें इस अद्भुत नजारे के दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 11:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर आप भी जम्मू-कश्मीर में रियासी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों पर माता वैष्णोदेवी के पवित्र गुफा मंदिर के दर्शनों के लिए आने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो यही सही समय है। दरअसल जम्मू और कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में बर्फबारी जारी है। बैटरी कार और हेलीकॉप्टर सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। भैरो घाटी से लेकर माता वैष्णो देवी भवन के बीच रात से हो रही बर्फबारी ने भवन सहित पूरे त्रिकुट पर्वत को सफेद चादर से ढक दिया है। बर्फ के बीच माता वैष्णो देवी का दरबार स्वर्ग का अनुभव करवा रहा है। इसका वीडियो भी सामने आया है जिसमें आप भी इस अद्भुत नजारा के दर्शन कर सकते हैं।  इस बर्फबारी के चलते श्री माता वैष्णो देवी जी के मंदिर परिसर में ठंड बढ़ गई है। 

माता वैष्णो देवी यात्रा को लेकर नए नियम जारी
आपको बतां दे कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते माता वैष्णो देवी की यात्रा में कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है। नए नियमों के मुताबिक अब रात के 9 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक श्रद्धालु दर्शन ड्योढ़ी से आगे नहीं जा सकेंगे। 
इससे पहले माता वैष्णो देवी यात्रा का रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बंद कर दिया गया है। माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ के बाद अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों की पूरी तैनाती के साथ व्यवस्था कड़ी कर दी है और मंदिर परिसर में किसी भी तरह की भीड़भाड़ को रोकने के लिए कई कदमों की घोषणा की। बोर्ड ने फैसला किया है कि यात्रा के लिए बुकिंग केवल ऑनलाइन ही की जा सकेगी। जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से बारिश और बर्फबारी का सिलसिला भी जारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News