युवक ने Online जहर खरीदकर किया सुसाइड, सच्चाई जानने के लिए अमेजन को नोटिस भेजेगी पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 05:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इंदौर में 18 वर्षीय युवक द्वारा कथित तौर पर ऑनलाइन सल्फास मंगाकर जान देने के मामले में पुलिस उसके पिता की शिकायत पर ई-कॉमर्स कम्पनी अमेजन को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है। छत्रीपुरा थाने के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि स्थानीय फल विक्रेता रंजीत वर्मा ने पुलिस के समक्ष की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके बड़े बेटे आदित्य वर्मा (18) ने पिछले महीने अमेजन को ऑनलाइन ऑर्डर देकर सल्फास मंगाया और 29 जुलाई को इसके सेवन के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि युवक को शहर के एक पारमार्थिक अस्पताल में भर्ती कराया गया और 30 जुलाई को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकारी ने बताया कि फल विक्रेता ने पुलिस से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि अमेजन ने ग्राहक के प्रामाणिक दस्तावेजों की जांच किए बगैर उसके बेटे को सल्फास के रूप में जहर की गैरकानूनी आपूर्ति की। छत्रीपुरा थाने के प्रभारी पवन सिंघल ने "पीटीआई-भाषा" को बताया, "हमने इस शिकायत पर संज्ञान लिया है और हम वस्तुस्थिति का पता लगाने के लिए अमेजन को नोटिस भेजेंगे। इसके जवाब के बाद उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे।" 

इस बीच, सल्फास खाकर आत्महत्या करने वाले युवक के पिता रंजीत वर्मा ने कहा, "अगर मेरे बेटे को अमेजन द्वारा जहर की आपूर्ति नहीं की जाती, तो शायद वह आज जिंदा होता। हम इस कंपनी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई चाहते हैं ताकि इसके द्वारा जहर की ऑनलाइन आपूर्ति पर रोक लगे और किसी अन्य पिता को अपना बेटा न खोना पड़े।" वर्मा के मुताबिक कुछ लोग उनके बेटे पर दो लाख रुपये चुकाने का कथित दबाव बना रहे थे जिससे वह तनाव में चल रहा था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News