गोवा पहुंचे कॉर्डेलिया क्रूज पर स्टाफ समेत 66 लोग कोविड पॉजिटिव, 2016 लोग आइसोलेट; बाहर आने की इजाजत नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 11:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा आये कॉर्डेलिया क्रूज पोत को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 66 लोगों समेत सभी 2,000 से अधिक यात्रियों के साथ मुंबई वापस भेज दिया गया है। संक्रमित पाए गए कुछ यात्रियों ने गोवा के अस्पतालों में भर्ती होने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद पोत को वापस भेजा गया। एक जहाजरानी एजेंसी के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। संक्रमित लोगों को पोत पर पृथक रखा जाएगा। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को बताया था कि क्रूज पोत पर सवार 2,000 से अधिक लोगों में से 66 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसी पोत पर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने पिछले साल अक्टूबर में एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ कर कुछ नामचीन लोगों के जुड़े होने का दावा किया था। 

मुंबई से गोवा के लिए एक पोत पर नये साल की छुट्टी में निकले लोग सवार थे। एक अधिकारी ने बताया कि पोत के चालक दल का एक सदस्य रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिला था, जिसके बाद इस पर सवार सभी लोगों की जांच जरूरी हो गयी थी। ‘जेएम बक्सी एंड कंपनी' के संचालन प्रबंधक गोविंद पेर्नुलकर ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि संक्रमित पाए गए 27 यात्रियों ने पोत से उतरने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पोत को सोमवार रात साढ़े 11 बजे वापस भेज दिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘संक्रमित पाए गए कुछ यात्रियों ने गोवा में कोविड-19 केंद्रों में भर्ती होने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पोत को वापस भेजा गया। संक्रमित पाए गए 66 लोगों में से चालक दल के केवल छह सदस्य गोवा में पोत से उतरे।'' 

पेर्नुलकर ने कहा कि स्थिति पर विचार करने के बाद, दक्षिण गोवा जिला प्रशासन ने आदेश दिया कि सभी यात्रियों के साथ पोत को वापस मुंबई भेज दिया जाए। उन्होंने कहा, ‘‘पृथक-वास केंद्र में भेजे गए यात्रियों को पोत वापस लाया गया, जिसके बाद पोत मुंबई के लिए रवाना हुआ। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए मरीजों को पोत पर पृथक रखा जाएगा।'' पेर्नुलकर ने बताया कि संक्रमित पाए गए कुछ लोग अपने परिवारों के साथ आए थे और उनके परिवारों के कुछ सदस्य संक्रमित नहीं पाए गए थे। उन्होंने बताया कि पोत के मंगलवार दोपहर तक मुंबई पहुंच जाने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News