आखिर कौन है रिहाना जो आई किसानों के समर्थन में, Google में सर्च कर रहे लोग

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: किसान आंदोलन पर एक ट्वीट के बाद पॉप स्टार रिहाना चर्चा में हैं, उनके एक ट्वीट के बाद इंटरनेशनल सेलेब्रिटी लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। लगातार बड़े सेलेब्स किसानों के समर्थन में अपनी आवाज उठा रहे हैं। रिहाना लगातार इंटरनेट पर सर्च में बनी हुईं हैं लोग इंटरनेट पर तलाश रहे हैं कि आखिरकार रिहाना है कौन। आईए जानते हैं आखिर कौन है किसान आंदोलन पर सवाल उठाने वालीं रिहाना कौन है। 

PunjabKesari

पॉप स्टार रिहाना के लिए इंडिया में भी फैंस की कमी नही
रिहाना का पूरा नाम रोबीन रिहाना फेंटी है। वह एक बारबेडियन पॉप स्टार, मॉडल और बिजनेसवूमेन हैं। 2005 में रिहाना ने अपना पहला स्टूडियो एल्बम म्यूजिक ऑफ द सन रिलीज किया जो बिलबोर्ड 200 के चार्ट के टॉप टेन में पहुंचा था। इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना के इंडिया में भी फैंस की कमी नहीं है। 2019 में फोब्र्स ने रिहाना को सबसे धनी म्यूजिशियन बताया था। ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में रिहाना 100 मिलियन फॉलोवर्स के साथ चौथे नंबर पर हैं। 

PunjabKesari

रिहाना का धर्म
एक मैगजीन से बातचीत में एक बार उन्होंने बताया था कि वह ईसाई हैं और बचपन से इसी धर्म को फॉलो करती हैं। जब वो सात साल की थीं तब उन्होंने पहली बार व्रत रखा था और प्रार्थना की थी। ये मैंने खुद किया था क्योंकि मुझे न्यूयॉर्क जाना था। मुझे पता था कि ये एक त्याग है जो मुझे करना है ताकि मैं जहां पहुंचना चाहती हूं वहां जा सकूं। रिहाना ने लव द वे यू लाई, डोन्ट स्टॉप द म्युजिक, और अम्ब्रैला जैसे कई बड़े हिट्स दिए हैं। सिंगर के अलावा रिहाना एक्ट्रेस भी हैं। वो हॉलीवुड फिल्म बैटलशिप जैसी कई हिट फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखैर चुकी है।

PunjabKesari

रिहाना का लाइफस्टाइल ही अपने आप में एक विवाद
सिंगर रिहाना का विवादों से भी गहरा नाता रहा है। सिंगर को कई मौकों पर पब्लिक में ही वीड लेते हुए देखा गया है। वे सोशल मीडिया पर खुद भी कबूल कर चुकी है कि वह मरिजुआना का सेवन करती हैं। कई साल पहले म्यूजिक फेस्टिवल में भी रिहाना एक ऐसा फोटो वायरल रहा था जहां पर वे अपने बॉडीगार्ड के सिर पर कुछ सफेद पाउडर रख रही थीं। उस समय उसे कोकीन बताया गया था लेकिन सिंगर ने इसे खारिज कर दिया था। 

PunjabKesari

काफी धमाकेदार रही इंडस्ट्री में रिहाना की शुरुआत
पॉप म्यूज़िक इंडस्ट्री में रिहाना की शुरुआत ही काफी धमाकेदार रही। बचपन से मडोना, बॉब मारले और जैनेट जैक्सन जैसे सितारों को देखकर बड़ी हुईं रिहाना ने अपना पहला अलबम म्यूजिक ऑफ द सन और अ गर्ल लाइक मी साल 2005 में रिकॉर्ड किए। कैरिबियाई म्यूजिकसे प्रभावित ये दोनों अलबम बिलबॉर्ड 200 चार्ट के टॉप टेन लिस्ट में शामिल हुए। 

PunjabKesari

क्या है रिहाना का ट्वीट
अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना ने मंगलवार को किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए ट्वीट किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शन स्थल पर इंटरनेट बंद करने की आलोचना की। रिहाना (32) विश्व स्तर की पहली स्टार हैं जिन्होंने किसान आंदोलन को समर्थन दिया है। उन्होंने सीएनएन के एक लेख के साथ ट्वीट किया, हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? हैशटैग किसान आंदोलन। रिहाना के ट्विटर पर दस करोड़ फॉलोवर हैं और उनके इस ट्वीट को एक घंटे में हजारों लोगों ने रीट्वीट किया। यह कोई पहला मौका नहीं है जब रिहाना ने ऐसे किसी मुद्दे पर सोशल मीडिया पर लिखा हो वो पहले भी ऐसे मुद्दों को उठाती रहीं हैं। हाल ही में रिहाना ने म्यांमार में सेना के कब्जे को लेकर भी ट्वीट किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News