गलती से बैंक खाते में आ गए करोड़ों रुपए, शख्स ने मौज- मस्ती में कर दिए खर्च और फिर खुली ऐसी पोल कि हर कोई रह गया हक्का-बक्का

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 12:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूके के नॉरफ़ॉक एक शख्स उस समय चकित रह गए जब बार्कलेज बैंक ने उसके अकाउंट 1,10,000 पाउंड (1.09 करोड़ रुपये) का अज्ञात बैंलेंस दिखाया। उसका भ्रम विश्वास में बदल गया जब बैंक ने उन्हें बताया कि वह एकमुश्त राशि रख सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक रसेल अलेक्जेंडर ने जब पूछताछ की तो उससे कहा गया था कि पैसा विरासत से था और वह इसे अच्छे के लिए रख सकता था। उनके खाते में कई किस्तों में पैसा जमा किया गया। रिपोर्ट के अनुसार 29 दिसंबर 2020 को उसके खाते में 30,000 पाउंड की पहली जमा राशि हुई थी। कई किश्तों में जमा हुई एक करोड़ रुपए से अधिक राशि को उसने अपने और पैसे जमा कर 2.36 करोड़ रुपये का नया घर खरीद लिया। इस दौरान बैक को अपनी गलती का एहसास हुआ और बैंक ने इस धनराशि को गलती से स्थानांतरित हुई राशि बताया। अब बैंक ने अलेक्जेंडर से राशि वापस ले ली है और उसे मुआवजे में 500 पाउंड देने की पेशकश की है।  

पैसा खर्च करने से पहले पूछा था बैंक को
जब अलेक्जेंडर को यह धनराशि आने शुरू हुई थी तो उसने अपनी वेबसाइट चैट सेवा के माध्यम से बैंक से संपर्क किया, लेकिन उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। फिर जब उन्हें दो हफ्ते बाद एक और जमा राशि मिली, तो उन्होंने बैंक को फोन किया था। उन्होंने दावा किया कि कुछ हफ्ते बाद एक बैंक कर्मचारी ने उन्हें बताया कि वह पैसा खर्च कर सकते हैं क्योंकि यह प्रत्यक्ष विरासत निधि की तरह दिखता है। इसे कानूनी पैसा मानते हुए उन्होंने 2,37,500 पाउंड (2.36 करोड़ रुपये) में एक नया घर खरीदने के लिए धन का इस्तेमाल किया। इससे पहले उन्होंने और उनके पूर्व-मंगेतर ने अपनी अपनी एक संपत्ति को अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता के लिए बेच दिया था।

बैंक को 9 महीने बाद हुआ गलती का एहसास
रिपोर्टस के मुताबिक सिकंदर के खाते में पैसे आने शुरू होने के नौ महीने बाद बैंक को अपनी गलती का अहसास हुआ। बैंक ने अलेक्जेंडर को अतिरिक्त £ 6,000 सहित इसे वापस भुगतान करने का आदेश दिया है। घटना के बाद बैंक ने स्वीकार किया कि धन किसी अन्य व्यक्ति द्वारा गलती से स्थानांतरित किया गया था। सिकंदर को इसे इस्तेमाल करने की गलत सलाह दी गई थी कि वह धन रख सकता है। मेल ऑनलाइन मीडिया के हवाले से अलेक्जेंडर ने कहा कि अगर मेरे पास अतिरिक्त पैसे नहीं होते तो मैं कभी भी घर नहीं खरीदता। बैंक ने मेरी भविष्य की योजनाओं को चुरा लिया है।अलेक्जेंडर ने यह भी कहा कि यह वहां नौ महीने बैठे रहे और उन्होंने कहा कि अगर मैं इसे खर्च करता तो वे कुछ नहीं कर सकते थे, लेकिन क्योंकि मैंने नहीं किया, उन्होंने इसे वापस ले लिया है। जब पैसा अभी आया तो मुझे इसका कोई मतलब नहीं था, लेकिन मैंने बैंक से दो बार एक अकाउंटेंट से पूछताछ की सभी ने इसे खर्च करने के लिए कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News