...तो इस वजह से क्रैश हुआ CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर!

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 03:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वायुसेना का एक एमआई-17 वी 5 हेलीकाप्टर आज तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इस हेलीकाप्टर में रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी सवार थे। वायुसेना ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है। वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस बीच, चेन्नई में रक्षा सूत्रों ने बताया कि इस दुर्घटना में चार अधिकारियों की मौत हो गई और बिपिन रावत समेत तीन अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने कहा कि हेलीकाप्टर में 14 लोग सवार थे। शेष सात लोगों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है। अपुष्ट सूत्रों ने यह भी बताया कि हेलीकाप्टर में जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी सवार थीं। बड़ा सवाल यह है कि आखिर यह हादसा कैसे हुआ। 

क्‍या ये हो सकती है वजह
वहीं जो अब तक जानकारी मिली है उसके मुताबिक यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ है।  हालांकि अभी हादसे के पीछे का सही कारण नहीं मालूम हुआ है। भारतीय वायुसेना ने इस हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद शुरू कर दी। जहां हादसा हुआ वह इलाका बहुत ही घना है। बताया जा रहा है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर दिल्ली लौट रहे थे। तभी एयरफोर्स का एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर नीलगिरी के जंगली इलाके में क्रैश कर गया। बताया जा रहा है कि तीन लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है। वेलिंगटन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है। यहां सीडीएस रावत को लेक्चर देना था, लेकिन कुन्नूर में घने जंगल में यह हादसा हो गया। रेस्क्यू अभियान चल रहा है। मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हादसे के बाद का जो वीडियो सामने आया है, उसमें चौपर पूरी तरह से जलकर खाक हुआ दिख रहा है। ऐसे में यह भीषण हादसा तमाम आशंकाओं को भी जन्म देता है।

सेना की ओर से नहीं दिया गया बिपिन रावत की हालत के बारे में कोई अपडेट
सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना स्थल से चार शव मिले हैं जो बुरी तरह से जले हुए हैं और उनकी पहचान नहीं की जा पा रही है। इधर, बिपिन रावत को अस्पताल ले जाया गया है। पूरे मामले खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ब्रीफिंग दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर क्रैश होने पर ट्वीट करते हुए कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार बिपिन रावत, उनके परिवार और अन्य लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। फिलहाल सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी की हालत के बारे में कोई अपडेट सेना की ओर से नहीं दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News