Karma! कुत्ते का कान खींचकर परेशान कर रहा था आदमी, गौ माता ने ऐसे लिया बदला, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 10:49 AM (IST)

नई दिल्ली: इस जमाने में इंसान का इतना बेरहम हो जाता है कि वह इंसान का ही कत्ल करने में गुरेज नहीं करता है, फिर बेजुबान जानवरों के प्रताड़ित करने बेहरमी करने पर तो पूछने वाला ही नहीं है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि एक शख्स निर्दयता से एक कुत्ते को प्रताड़ित कर रहा है, वह उसे कान से पकड़ कर उसका गला भी दबा रहा है, ऐसे में एक गाय आकर कुत्ते को शख्स के चुंगल से बचाती है, वह उसे जमीन पर गिरा कर उस पर हमला करती है।  


फॉरेस्ट के अधिकारी ने शेयर किया वीडियो
ट्विटर पर ये वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी सुशांत नंदा ने पोस्ट किया है। वीडियो में शख्स चेक शर्ट और पैंट पहने सड़क पर खड़ा नजर आ रहा है। उसके साथ एक कुत्ता भी खड़ा हुआ है। शख्स कुत्ते को प्रताड़ित करता दिख रहा है। वह उसके सिर और कान को बेहद दर्दनाक तरीके से दबाए हुए है जिससे उसे गंभीर पीड़ा भी हो रही है। कुत्ता चीखता हुआ सुनाई दे रहा है मगर उस शख्स पर कोई असर नहीं पड़ रहा। वह जानवर को प्रताड़ित कर ही रहा होता है कि अचानक वहां एक गाय चली आती है। वो अपनी सींघ से कुत्ते को अलग करती है और फिर शख्स पर हल्ला बोल देती है। गाय के हमले में शख्स नीचे गिर जाता है और गाय उसपर उसी प्रकार हमला कर देती है जैसे वो कुत्ते पर हमला कर रहा था।

लोगों ने कमेंट कर शख्स को बताया जानवर
सुशांत नंदा ने ये वीडियो पोस्ट किया था जिसका कैप्शन था ‘कर्मा’। जब से वीडियो पोस्ट हुआ है तब से कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि 15 हजार से ज्यादा लाइक्स हैं। लोगों ने जहां गाय की तारीफ की वहीं वीडियो बनाने वाले की भी आलोचना कर रहे हैं। एक शख्स ने कहा- “वह गाय वीडियो बनाने वाले शख्स से कहीं बेहतर है।” जबकि एक अन्य शख्स ने कमेंट किया- “ये समझने की कोशिश कर रहा हूं कि इस वीडियो में जानवर कौन है। माफ करना मगर कोई प्रश्न ही नहीं उठता कि जानवर वह शख्स है।” जबकि इसी कमेंट पर एक अन्य शख्स ने कमेंट किया कि जो शख्स रिकॉर्डिंग कर रहा है वो असली जानवर है। एक युवक ने कमेंट किया कि एक जानवर दूसरे का दर्द समझ सकता है मगर वहां खड़े लोग उस जानवर का दर्द नहीं समझ सकते।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News