जानिए कौन है भारतीय मूल का वो खडूस बॉस, जिसने ढाई मिनट की Zoom Call पर कंपनी के 900 कर्मचारियों को निकाला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 11:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर Better.com के सीईओ विशाल गर्ग की खूब सुर्खियों बटौर रहे हैं जिन्होंने एक झटके में 900 कर्मचारियों की निकालने का ऐलान कर दिया। कर्मचारियों की संख्या कंपनी के कार्यबल का करीब नौ प्रतिशत है। उन्होंने बाजार दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला। आखिर कौन हैं वो कौन हैं सीईओ विशाल गर्ग जिसने जूम पर चल रही बैठक में 900 कर्मचारियों को निकाल दिया। 

PunjabKesari

कौन हैं विशाल गर्ग?
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय मूल के विशाल गर्ग Better.com के फाउंडर और सीईओ हैं। यह एक डिजिटल फर्स्ट होम ओनरशिप कंपनी है। इसके अलावा गर्ग के लिंक्डइन बायो के अनुसार वो निवेश करने वाली कंपनी वन जीरो कैपिटल के फाउंडिंग पार्टनर भी हैं। गर्ग इस साल की शुरुआत में भी सुर्खियों में थे, तब उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान न्यूयॉर्क शहर के पब्लिक स्कूल के छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई में बेहतर सुविधा के लिए करीब 2 मिलियन डॉलर का दान दिया था। इस पैसे का उपयोग आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को आईपैड, इंटरनेट जैसी सुविधा मुहैया कराने में किया गया था। न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने वाले विशाल गर्ग ने 21 साल की उम्र में मॉर्गन स्टैनली के एनालिस्ट प्रोग्राम को छोड़कर प्राइवेट स्टूडेंट लेंडर MyRichUncle को शुरू किया था। यह कंपनी 2005 में स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुई और बाद में इसे मेरिल लिंच ने खरीद लिया, जिसे बाद में बैंक ऑफ अमेरिका ने अधिग्रहण कर लिया।

PunjabKesari

क्या है मामला
अमेरिका की Better.com  कंपनी के भारतीय मूल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने जूम के जरिये आयोजित वेबिनार के दौरान 900 से अधिक कर्मचारियों को अचानक से नौकरी से हटा दिया।  समाचार चैनल सीएनएन के अनुसार ढाई मिनट की जूम पर ‘ऑनलाइन बैठक' के दौरान मकान मालिकों को आवास ऋण समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देने वाली बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने अचानक से अपने नौ प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की घोषणा की। रिपोर्ट में कहा गया है कि गर्ग ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता को कारण बताया। उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप इस वेबिनार में हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं जहां छंटनी की जा रही है...आपको तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जा रहा है।'' रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने सूचित किया कि वेबिनार में वे 900 कर्मचारी शामिल थे, जिन्हें अवकाश शुरू होने से ठीक पहले नौकरी से हटा दिया गया। सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को मानव संसाधन विभाग से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाये जाने के बारे में जानकारी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News