CM की कुर्सी पर बैठते ही चरणजीत सिंह चन्नी का केजरीवाल को बड़ा झटका!

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 03:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आज प्रैस कांफ्रेंस कर बिजली बिलों पर बड़ा ऐलान करते ही आम आदमी पार्टी को झटका दिया है। दरअसल पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया ने कई मौकों पर दिल्ली की तरह पंजाब में सरकार बनने पर फ्री बिजली देने का वादा किया था। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी ने बिजली बिलों पर वादा कर पंजाब में AAP के सबसे बड़े चुनावी वादे का 'फ्यूज' उड़ा दिया है। वहीं ये देखना दिलचस्प होगा कि चुनाव के नजदीक आते ही आप पार्टी अब क्या नई घोषणा करती है। 

चन्नी की 1200 करोड़ रूपये के बिजली बिल माफ करने की घोषणा
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य में दो केवीए कनैक्शन वाले सभी उपभोक्ताओं के लगभग 1200 करोड़ रूपये के बकाया बिजली बिल माफ करने की घोषणा की है। चन्नी की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया जिसके तहत राज्य सरकार 1200 करोड़ रूपये बकाया बिजली बिलों का पॉवनकॉम को भुगतान करेगी। सरकार की इस घोषणा से 53 लाख परिवार लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि बिजली बिल न भरने के कारण जिन लोगों के कनैक्शन काटे गये हैं उन्हें अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। ये सभी कनैक्शन मुफ्त बहाल होंगे तथा इसके लिये प्रति कनैक्शन ली जाने वाली 1500 रुपये का शुल्क भी राज्य सरकार वहन करेगी। इसके लिए एक कमेटी गठित की जाएगी जिसमें एक एसडीओ भी शामिल होगा। इस काम में गांव सरपंचों की भी मदद ली जाएगी। राज्य में बिजली बिल न भरने के कारण लगभग एक लाख कनैक्शन काटे गए हैं। 

PunjabKesari

CM केजरीवाल का मुफ्त बिजली का ऐलान
आपको बतां दे कि पंजाब में अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि अगर उनकी आम आदमी पार्टी (AAP) चुनाव जीतती है तो उस राज्य में मुफ्त बिजली दी जाएगी। अपने चंडीगढ़ दौरे से एक दिन पहले AAP नेता ने यह भी दावा किया कि पंजाब में महिलाएं महंगाई से बहुत नाराज हैं। केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि दिल्ली में हम हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराते हैं। महिलाएं बहुत खुश हैं। पंजाब की महिलाएं भी महंगाई से काफी नाराज हैं। आप सरकार पंजाब में भी मुफ्त बिजली देगी। कल मिलते हैं चंडीगढ़ में।'' पंजाब में अगले साल फरवरी या मार्च में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News