ऑनलाइन गेम के आदी बच्चे ने टारगेट पूरा करने के लिए कर लिया सुसाइड, मां से कहा- देखो मम्मी ऐसे लगाई जाती है फांसी...

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ऑनलाइन गेम्स आजकल के युवाओं के लिए एक नशा-सा बनती जा रही हैं। अनेक युवाओं को तो इनकी ऐसी लत लग जाती है कि वे इन गेम्स को खेलने के जुनून में कोई भी खतरनाक से खतरनाक कदम उठाने के लिए तैयार हो जाते हैं। इसकी ताजा उदाहरण भोपाल में देखी गई जहां पांचवीं क्लास के सूर्यांश नाम के छात्र ने ऑनलाइन गेम में टारगेट के लिए अपनी जान फांसी लगाकर दे दी है। बच्चा ऑनलाइन गेम का इतना शौकीन था कि उसने गेम फाइटर की ड्रेस भी खुद ही ऑनलाइन मंगाई थी।

बच्चे ने कई बार अपनी मां के सामने रिहर्सल किया था।  इतना ही नहीं बच्चे ने फंदा लगाते वक्त मां से बोला था, देखो मम्मी ऐसे फांसी लगाते हैं। उन्हें लगा बेटा यह मजाक कर रहा है, लेकिन क्या पता था कि यह उसकी जिंदगी खत्म कर देगा। गले में रस्सी डालकर मां को दिखाया था। इस दौरान मां ने उसे डांटकर मना कर दिया था।  बुधवार को बच्चे ने फांसी लगा ली है। भोपाल के शंकराचार्य नगर में एक छात्र ने अपने ही घर में फांसी लगा ली है। छात्र ने घर की छत पर लगी रॉड में रस्सी बांधकर फांसी लगाई है। 

परिजनों के अनुसार छात्र फ्री फायर ऑनलाइन गेम का आदि था। वह मौका मिलते ही गेम खेलने लगता था। परिवार के लोग ने दोपहर में उसे छत फंदे से लटका देखा है। बच्चों ने तुरंत घर के सभी सदस्यों को इस बात की जानकारी दी। परिजन तुरंत ही सूर्यांश को निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। मगर डॉक्टर ने चेक करते ही बच्चे को मृत घोषित कर दिया। सूर्यांश मौका मिलते ही मोबाइल में फ्री फायर गेम डाउनलोड कर लेता था और जब भी परिवार का कोई सदस्य देखता था तो वो गेम डिलीट कर देता था। पुलिस अंदाजा लगा रही है कि गेम की लत के कारण उसने इतना बड़ा कदम उठाया है। 

Online games पर पाबंदी के लिए जल्द कानून बनाएगी MP सरकार
वहीं इस घटना के बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार जल्द ही ऑनलाइन गेम्स पर एक्ट लाने वाली है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि ऑनलाइन गेम्स पर लगाम लगाने के लिए एक्ट बनाया जाएगा। ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। बहुत जल्द ही इसे मूर्त रूप देंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News