नवाब मलिक की PC के बाद देवेंद्र फडणवीस का तीखा हमला, कहा- सुअर से कभी मत लड़ो...

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एनसीपी नेता नवाब मलिक और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के बीच आरोपों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नवाब मलिक ने जहां बुधवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देवेंद्र फडणवीस को निशाने पर लिया तो वहीं फडणवीस ने एक ट्वीट किया जिसको मलिक पर पलटवार के रूप में देखा जा रहा है। फडणवीस ने प्रसिद्ध आइरिश नाटककार जॉर्ज बर्नाड शॉ की पंक्तियों को ट्वीट किया है। इसका अनुवाद कुछ इस तरह है, 'आज का विचार, मैंने बहुत समय पहले सीखा था, कभी सुअर से लड़ाई मत करो। इससे आप गंदे हो जाएंगे लेकिन सुअर इसे पसंद करेंगे।'

PunjabKesari

मलिक का देवेंद्र फडणवीस पर हमला
इससे पहले महाराष्ट्र में मंत्री नवाब मलिक ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर जाली नोटों की जब्ती से संबंधित एक मामले को दबाने और आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों की विभिन्न सरकारी बोर्ड में नियुक्त करके ‘राजनीति का अपराधीकरण' करने का बुधवार को आरोप लगाया। राकांपा नेता मलिक ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी (पुराने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद) किए जाने के बाद अन्य राज्यों से जाली नोट पकड़े गए जबकि महाराष्ट्र में ऐसा एक भी मामला नहीं आया। उस समय फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री थे। मलिक ने कहा कि आठ अक्टूबर 2017 को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) से 14.56 करोड़ रुपये मूल्य के जाली नोट जब्त किए थे। मलिक ने आरोप लगाया, “ मगर देवेंद्र फडणवीस ने मामले को दबाने में मदद की। जब्त राशि को बाद में 8.8 लाख रुपये के मूल्य के बराबर दिखाया गया।” उन्होंने सवाल किया कि मामले को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को क्यों नहीं सौंपा गया? उन्होंने कहा, “ संयोग से, उस वक्त समीर वानखेड़े (जो फिलहाल स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के अधिकारी हैं और उनके खिलाफ मलिक ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं) डीआरआई में संयुक्त निदेशक थे।” 


आने वाले दिनों में और बम गिराए जाएंगे: मलिक
विपक्ष के नेता फडणवीस पर अपने हमले जारी रखते हुए मलिक ने कहा कि आने वाले दिनों में ‘और बम गिराए' जाएंगे तथा वह इस मुद्दे पर भाजपा का पर्दाफाश करेंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता के आरोप पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता फडणवीस की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। मलिक ने आरोप लगाया कि फडणवीस ने अपराधिक पृष्ठभूमि के कई लोगों को राज्य के बोर्ड में नियुक्त किया। उन्होंने कहा कि नागपुर के मुन्ना यादव को महाराष्ट्र निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जबकि उनके खिलाफ हत्या जैसे आपराधिक मामले दर्ज थे। मलिक ने यह भी आरोप लगाया कि फडणवीस ने उस व्यक्ति को संरक्षण दिया जिसकी दूसरी पत्नी बांग्लादेशी है। जब मलाड पुलिस ने मामले की जांच करने की कोशिश की तो उसपर दबाव डाला गया। मंत्री ने आरोप लगाया, “ फडणवीस ने आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को सरकारी पदों पर नियुक्त करके राजनीति का अपराधीकरण किया है।” मलिक ने मंगलवार को कहा था कि वह एक ‘हाइड्रोजन बम' छोड़ेंगे और फडणवीस के अंडरवर्ल्ड के साथ कथित रिश्तों का भांडाफोड़ करेंगे। फडणवीस ने इससे पहले मंगलवार को आरोप लगाया था कि एक दशक पहले 1993 मुंबई बम विस्फोटों के दो दोषियों और मलिक तथा उनके परिवार के सदस्यों के बीच एक संदिग्ध भूमि सौदा हुआ था। इस इल्ज़ाम को मंत्री ने खारिज किया है। मलिक और फडणवीस अंडरवर्ल्ड से संबंधों को लेकर एक दूसरे को निशाना बना रहे हैं। दोनों ने ही अंडरवर्ल्ड से रिश्ते होने से इनकार किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News