NEP 2020: PM मोदी बोले- एक साल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को धरातल पर उतारा गया

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 05:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के एक साल पूरा होने के अवसर पर आज राष्ट्रीय शिक्षा नीति निर्माताओं, शिक्षकों और छात्रों सहित सभी देशवासियों को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरे होने पर सभी देशवासियों और विद्यार्थियों को बहुत शुभकामनाएं। बीते एक वर्ष में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को आधार बनाकर अनेक बड़े फैसले लिए गए है। उन्होंने कहा कि एक साल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को धरातल पर उतारा गया। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करना आजादी के अमृत महोत्सव का प्रमुख हिस्सा बन गया है। इतने बड़े महापर्व के बीच राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत आज शुरू हुईं योजनाएं नए भारत के निर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाएंगी।  उन्होंने कहा कि भविष्य में हम कितना आगे जाएंगे, कितनी ऊंचाई प्राप्त करेंगे, ये इस बात पर निर्भर करेगा कि हम अपने युवाओं को वर्तमान में यानि आज कैसी शिक्षा दे रहे है, कैसी दिशा दे रहे हैं. मैं मानता हूं भारत की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति राष्ट्र निर्माण के महायज्ञ में बड़े factors में से एक है। 

PunjabKesari

मोदी ने कहा कि हम देख सकते हैं कि छोटे कस्बों और गांवों से निकले युवा कैसे-कैसे कमाल कर रहे हैं। हम टोक्यों ओलंपिक में भी देख सकते हैं कि भारत के सुदूर इलाकों से निकले युवा भी देश का नाम रोशन कर रहे हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लेकर मशीन लर्निंग तक में युवा में अपना परचम लहराने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News