PM मोदी की सुरक्षा में सेंध के 4 बड़े किस्से, जब चंद मिनटों के लिए सुरक्षा एजेंसियों की अटकी रहीं सांसें

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 03:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गंभीर सुरक्षा चूक के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब यात्रा बुधवार को बीच में ही रद्द कर दी गयी और उनकी फिरोजपुर की जनसभा एवं अन्य कार्यक्रम भी रद्द कर दिये गये। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और इसकी जिम्मेदारी तय कर सख्त कारर्वाई करने का संबंधितों को निर्देश दिया है। गृह मंत्रालय ने घटना की जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री हुसैनीवाला में शहीद स्मारक के लिए भठिंडा से सड़क मार्ग से जा रहे थे। वहां से करीब 30 किलोमीटर पहले एक फ्लाईओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर रखा था। गृह मंत्रालय के अनुसार श्री मोदी का काफिला वहां फ्लाईओवर पर करीब 15-20 मिनट फंसा रहा। मंत्रालय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह गंभीर चूक है।'' यह पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक हुई हो। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो 4 पुराने मामले जब मोदी की सुरक्षा में चुक हुई थी। 

PunjabKesari

PM मोदी को 14 मिनट में ही खत्म करना पड़ा भाषण
यह मामला 2 फरवरी 2019 का है जब टीएमसी नेता ममता बनर्जी के गढ़ ठाकुरगंज में पीएम मोदी की सभा में भीड़ उमड़ी थी, लेकिन शायद यह पहला मौका रहा होगा जब उन्होंने सिर्फ 14 मिनट में ही अपना भाषण खत्म कर दिया। भीड़ भी नहीं समझ पा रही थी कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि पीएम मोदी ने अचानक भाषण खत्म कर दिया। अपने छोटे भाषण में पीएम मोदी ने सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं और बजट में किए गए ऐलानों का जिक्र किया। इसके बाद उन्होंने भाषण खत्म कर दिया। दरअसल जिस जगह पर रैली थी वहां जगह कम थी और भीड़ बहुत ज्यादा थी और वहां भगदड़ जैसे हालत बनते जा रहे थे। पीएम मोदी ने भी कई बार भीड़ से शांत रहने की अपील की लेकिन हालात बिगड़ते देख पीएम मोदी ने अपना भाषण खत्म कर दिया। 

PunjabKesari

देखते ही देखते पीएम मोदी तक पहुंच गया था शख्स
26 मई 2018 को उस समय सुरक्षा एजेंसियों की सांसे अटक गई थी जब देखते ही देखते एक शख्स पीएम मोदी तक पहुंच गया था। दरअसल विश्व भारतीय कन्वोकेशन के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में एक बड़ी सेंध लगी। नादिया के एक युवक ने SPG सिक्योरिटी से गुजरते हुए सीधे पीएम मोदी के पास पहुंच गया। जब तक गार्ड्स उसे पकड़ते, उसने पीएम मोदी के पैर छू लिए। थोड़े देर के लिए शख्स को इतना पास देख मोदी भी हैरान रह गए थे। इसके बाद पुलिस ने युवक को पकड़ा और पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले गए। इस घटना के बाद कईं सवालिया निशान खड़े किए थे। 

PunjabKesari

मोदी के काफिले के दो पुलिस वालों ने ले लिया था गलत मोड़
25 दिसंबर 2017 को उस समय सभी लोग हैरान रह गए जब मोदी के काफिले में आगे चल रहे दो पुलिस वालों ने गलत मोड़ ले लिया। उस समय पीएम मोदी नोएडा दौर पर थे। इस वजह से मोदी का काफिला दो मिनट तक फंसा रहा। ये पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक थी।  सीएम योगी ने इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की। 

PunjabKesari

तीन लेयर की सिक्योरिटी तोड़ मोदी के पास पहुंचा था शख्स
7 नवंबर 2014 को तीन लेयर की सिक्योरिटी तोड़ एक शख्स पीएम तक पहुंच गया था। दरअसल महाराष्ट्र के वानखेड़े स्टेडियम में देवेंद्र फडणवीस का शपथ ग्रहण चल रहा था। पीएम मोदी, अमित शाह समेत कई VVIP मौजूद थे। इस दौरान अनिल मिश्रा नाम का एक शख्स तीन लेयर की सिक्योरिटी तोड़कर पीएम मोदी के पास डायस तक पहुंच गया। इस वाक्या को देख वहां बैठे सारे लोग डर गए थे। इसके बाद जब शख्स की जांच की गई तो उसके बाद न तो पहचान पत्र था और न ही कोई पास। कानूनी कार्रवाई के बाद शख्स को जेल भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News