उस रात आंख क्या लगी, मेरा नसीब ही सो गया: घायल हुए पति का डायपर आज तक बदलती हैं बेबी चौधरी

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 12:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बेबी चौधरी के पति श्याम सुंदर चौधरी 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में गंभीर रूप से घायल हुए थे। एक मजबूत कद-काठी का 32 साल का जवान हमेशा के लिए दिव्यांग बन गया। वह खुद खा नहीं पाते, नहा नहीं पाते, बाथरूम नहीं जा पाते। कभी जिनके कंधे पर पूरे घर की जिम्मेदारी थी, आज वह एक छोटे बच्चे की तरह सबकी जिम्मेदारी बन गए हैं।

PunjabKesari

उनकी पत्नी बेबी कहती हैं, ‘‘काश! मुझे टाइम मशीन मिल जाए, तो मैं उस भयानक रात के आने के पहले ही घड़ी की सूई को रोक दूं।’’ यह पंक्ति किसी फिल्म की स्क्रिप्ट का दुखभरा डायलॉग नहीं है, बल्कि एक पत्नी के मुंह से निकला दर्दभरा सच है। श्याम वैस्टर्न एक्सप्रैस हाइवे पर टैक्सी में हुए विस्फोट की चपेट में आ गए थे। उनके सिर, कंधे और हाथ में जबरदस्त चोट आई थी। कंधे की हड्डियां दिखाई देने लगी थीं।

PunjabKesari

‘हर रात खुद को कोसती हूं’
बेबी चौधरी बताती हैं, ‘‘उस भयानक रात को मेरे पति श्याम सुंदर चौधरी ने नाइट शिफ्ट के लिए अपने ऑफिस ‘पारले जी’ जाने की बात की तो मैंने उनका हाथ पकड़कर कहा मेरी तबीयत ठीक नहीं लग रही, आज आप बच्चों का ख्याल रखो, ड्यूटी पर मत जाओ। मेरे बगल में ही मेरा 8 साल का बेटा और 4 साल की बेटी सोए थे। मेरी बात सुनने के बाद श्याम ड्यूटी पर जाने का इरादा छोड़ पास में ही लेट गए। न जाने कब मेरी आंख लग गई।’’ पड़ोसन ने दरवाजा खटखटाया तो आंख खुली। मैंने पूछा क्या हुआ, तो उसने कहा श्याम का पता करो, मैंने उसे ऑफिस की तरफ जाते देखा है। अभी बहुत तेज धमाके की आवाज आई है। मैंने बड़े अचरज में कहा, वह तो अंदर लेटे हैं। मैं दौड़ कर अंदर गई। देखा श्याम बैड पर नहीं थे। तब मेरे ससुर जी ने बताया कि श्याम का दोस्त आया था और उसके कहने पर वह ऑफिस निकल गया। किसे पता था, उस रात श्याम के साथ घर की सभी खुशियां चली जाएंगी।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News