माथे पर चंदन, गले में रुद्राक्ष, केजरीवाल ने सोमनाथ मंदिर में किया दर्शन, जहरीली शराब से मरने वालों के परिवारों से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 02:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि वह भावनगर में उस अस्पताल का दौरा करेंगे जहां जहरीली शराब के सेवन के बाद बीमार हुए लोगों को भर्ती कराया गया है। राज्य के बोटाद जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब के सेवन से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। बता दें अरविंद केजरीवाल सोमवार को गुजरात दौरे पर आई हैं। वहीं आज उन्होंने सोमनाथ मंदिर में दर्शन भी किया। 


केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘यह जानकर बहुत दुख हुआ कि जहरीली शराब पीने के बाद 23 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। मैं मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और आज भावनगर अस्पताल जाऊंगा।'' गुजरात में अधिकारियों ने हालांकि, बोटाद जिले में जहरीली शराब के सेवन से सोमवार से अब तक 21 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

 बोटाद में पुलिस नियंत्रण कक्ष ने पुष्टि की कि जिले के अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। पड़ोसी अहमदाबाद जिले के धंधुका तालुका के पांच लोगों का सोमवार से इलाज हो रहा था लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि भावनगर, बोटाद, बरवाला और धंधुका के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में अब भी करीब 30 लोगों का इलाज हो रहा है। 

गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने पहले कहा था कि पुलिस ने बोटाद जिले से तीन लोगों को हिरासत में लिया है जो कथित तौर पर नकली देशी शराब बनाने और बेचने में शामिल थे। मामला सोमवार की सुबह तब सामने आया जब बरवाला तालुका के रोजिड गांव और आसपास के अन्य गांवों में रहने वाले कुछ लोगों की हालत बिगड़ने पर बरवाला और बोटाद कस्बों के सरकारी अस्पतालों में उन्हें भर्ती किया गया। पुलिस महानिरीक्षक (भावनगर रेंज) अशोक कुमार यादव ने कहा था कि घटना की जांच के लिए और नकली शराब बेचने वाले अवैध कारोबारियों को पकड़ने के लिए पुलिस उपाधीक्षक रैंक के अधिकारी के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाएगा। गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) और अहमदाबाद अपराध शाखा भी जांच में शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News