शराब की बिक्री में छूट देने के ऐलान से दिल्ली और गुड़गांव के व्यापारियों में छिड़ी जंग

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग द्वारा एक बार फिर शराब की कीमतों पर 25 प्रतिशत तक छूट को मंजूरी देने से दिल्ली और गुरुग्राम में शराब की कीमतों को लेकर जंग छिड़ गई है। दरअसल दिल्ली-एनसीआर में सबसे सस्ती शराब गुरुग्राम में ही मिल रही थी। वहीं अब दिल्ली में भी शराब की कीमत पर छूट मिलने से गुरुग्राम के शराब दुकानदारों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। गुरुग्राम में रिटेलर्स का कहना है कि उनके पास अब शराब की कीमतों को और कम करने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा है। चूंकि दिल्ली में विक्रेता कैटलॉग और पैंपलेट्स पर सस्ती शराब देने का के मार्केटिंग कर रहे हैं इन पैम्पलेट्स की हेडलाइन में लिखा है “अब गुड़गांव क्यों?”

पहले शराब की छूट कर दी गई थी बंद
गौरतलब है कि दिल्ली में बीते शनिवार से शराब की कीमतों में छूट दी जानी शुरू की गई है। हालांकि इससे पहले दिल्ली में जनवरी और फरवरी महीने में शराब की कीमतों में छूट दी जा रही थी। बाद में दिल्ली सरकार के आदेश पर यह छूट बंद हो गई थी। जिसमें कोविड से संबंधित दिशानिर्देशों के उल्लंघन का हवाला दिया गया था, लेकिन अब एक बार फिर दिल्ली के एनसीटी के अधिकार क्षेत्र में शराब की बिक्री पर 25 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। ये छूट दिल्ली आबकारी नियम साल 2010 के नियम 20 के अनुपालन के साथ रहेगी।

गुरुग्राम में भी ज्यादा डिस्काउंट देने की तैयारी
वहीं गुरुग्राम के शराब स्टोर मालिकों का कहना है कि उन्हें ग्राहकों के मैसेज और कॉल्स आ रहे हैं जो दिल्ली में शराब की कीमतों पर मिल रही छूट के बारे में पूछ रहे हैं। गुरुग्राम के कुछ शराब दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने मार्च में दिल्ली द्वारा शराब पर छूट को बैन किए जाने के बाद सभी डिस्काउंट बंद कर दिए थे, लेकिन अब दिल्ली में जब शराब पर दोबारा छूट दी जा रही है तो उन्हें भी एक बार फिर डिस्काउंट देना शुरू करना होगा। हालांकि दिल्ली और गुरुग्राम में शराब की कीमतों को लेकर छिड़ी जंग के बीच दुकानदारों के लिए मुनाफा कमाना मुश्किल होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News