13 साल के मासूम का पहले किया लिंग परिवर्तन, कई सालों तक गैंगरेप, फिर सड़को पर मंगवाई भीख

2021-01-15T16:51:13.823

नेशनल डेस्क: दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना देखने को मिली जहां 13 साल के एक बच्चे का जबरन लिंग परिवर्तन करवाकर कईं सालों तक गैंगरेप किया गया। पूरे मामले सामने आने के बाद महिला आयोग के साथ दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के भी पैरों तले जमीन निकल गई। 

लड़की दिखने के लिए दी जाती थी दवाई
जानकारी मुताबिक शुभम नाम के मासूम बच्चे की मुलाकात एक अभियुक्त से लगभग तीन साल पहले लक्ष्मीनगर में एक डांस इवेंट में हुई। शुभम ने कुछ समय डांस के प्रोग्राम्स में हिस्सा लिया और अभियुक्तों की तरफ से उसे पैसे भी दिए जाते थे। कुछ समय बाद शुभम को बोला गया कि अब उसे यहीं रहना होगा और यहीं काम करना होगा। उसे वहां नशीली पदार्थ दिए जाने लगे और कुछ ही दिनों में उसका जबरन लिंग परिवर्तन कर ऑपरेशन करवा दिया गया। उस समय शुभम की उम्र बस 13 वर्ष थी, शुभम ने बताया कि उसे ऑपरेशन के बाद हार्मोन भी दिए जाने लगे जिससे वो पूरी तरह से लड़की दिखने लगे। 

पीड़ित से मंगवाई जाती थी भीख
पीड़ित बच्चे के साथ आरोपी और उसके अन्य साथी सामूहिक दुष्कर्म करते और पीड़ित से भीख भी मंगवाई जाती थी।  पीड़ित ने बताया कि अभियुक्त स्वयं भी महिलाओं के वस्त्र पहनकर जिस्मफरोशी करते थे और आने वाले ग्राहकों को मार पीटकर उनके पैसे छीन लेते थे। शुभम को डराया धमकाया जाता रहा की यदि वो किसी को बताएगा तो उसे और उसके परिवार वालों को जान से मार दिया जाएगा। 

आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा
इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक दिन मौका देख कर बच्चा वहां से भाग निकला। दिल्ली महिला आयोग ने भी इस मामलें में तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कराया है। साथ ही अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। वहीं इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल का कहना है कि इस घटना के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


Content Writer

Anil dev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News