ओमिक्रॉन वैरिएंट की भी राजधानी बन रही दिल्ली! मिले 10 नए केस

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 12:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में ओमिक्रॉन के 10 नए केस फिर से मिले हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन' के 10 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल मामले 20 हो गए हैं। इनमें से 10 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

PunjabKesari

जैन ने बताया कि जिन 40 नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था, उनमें से 10 में ‘ओमीक्रोन' स्वरूप की पुष्टि हुई है। मंत्री ने बृहस्पतिवार को बताया था कि कई अंतरराष्ट्रीय यात्री इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा रहे हैं। वहीं, मंगलवार को कहा था कि ‘ओमीक्रोन' स्वरूप के मामले अभी सामुदायिक स्तर पर नहीं फैले हैं और स्थिति अभी नियंत्रण में है।

PunjabKesari


अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के ‘ओमीक्रोन' स्वरूप से संक्रमित पाए गए पहले व्यक्ति को लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल से सोमवार को छुट्टी मिल गई थी। तंजानिया से दो दिसंबर को दिल्ली लौटे 37 वर्षीय व्यक्ति इससे संक्रमित पाए गए थे, जबकि उनका पूर्ण टीकाकरण हो चुका था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News