दिल्ली में ओमीक्रोन ने और डराया, बंदिशें शुरू...मेट्रो स्टेशनों पर लंबी कतारें, परेशान यात्री बोले- बंद ही कर दो...

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 02:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिये प्राधिकारियों द्वारा नयी पाबंदियां लगाए जाने के बाद दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के बाहर बृहस्पतिवार सुबह लगातार दूसरे दिन यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं। परेशान लोगों ने यहां तक कह दिया कि इससे बढ़िया तो मेट्रो सेवा को बंद कर दिया जाना चाहिए। इस बीच, नववर्ष की पूर्व संध्या पर यात्रियों के जमावड़े की आशंका के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने उस दिन, रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रियों की निकासी बंद करने का निर्णय लिया है। 

प्रत्येक वर्ष लोग नववर्ष मनाने के लिये दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में बड़ी संख्या में जमा होते हैं और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन कनॉट प्लेस से सटा है। हालांकि दिल्ली में कोविड पाबंदियों और रात 11 बजे से रात्रि कर्फ्यू प्रभावी होने के चलते इस बार जमावड़ा कम लगने की उम्मीद है। डीएमआरसी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा, "नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रात 9 बजे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, स्टेशन पर अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी। यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी यात्रा की योजना इसी हिसाब से बनाएं।" 

बुधवार को लक्ष्मी नगर, अक्षरधाम सहित अन्य स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें देखी गईं थीं। कई लोगों ने स्टेशनों के बाहर की ऐसी कतारों की तस्वीरें फेसबुक और ट्विटर पर साझा कीं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बृहस्पतिवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के मामलों में एक दिन में सबसे अधिक 180 मामलों की वृद्धि देखी गई, जिससे देश में इस स्वरूप के मामलों की कुल संख्या 961 हो गई। दिल्ली में ओमीक्रोन के सबसे अधिक 263 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 252, गुजरात में 97, राजस्थान में 69, केरल में 65 और तेलंगाना में 62 मामले सामने आए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News