लॉकडाउन का डर: दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़े तो शुरू हुआ पलायन, स्टेशन पर हजारों की भीड़

2021-04-07T18:08:09.727

नेशनल डेस्क: दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को तत्काल प्रभाव से सात घंटे का रात्रि कर्फ्यू लगा दिया। हालांकि कुछ व्यवसायों से जुड़े लोगों को इसमें छूट दी गयी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली में कोविड-19 के हालात की समीक्षा की जिसके बाद यह फैसला लिया गया। डीडीएमए का रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के रात्रि कफ्र्यू का आदेश 30 अप्रैल तक प्रभाव में रहेगा। वहीं रात्रि कफ्र्यू के बाद लोगों में लॉकडाउन की दहशत देखी गई। 


दरअसल दिल्ली सरकार के रात्रि कफ्र्यू के फैसले के बाद लोग अब लॉकडाउन लगने का आंशका जता रहे हैं। यही वजह है कि लोग दिल्ली को छोड़कर वापस अपने गृह राज्यों को लौट रहे हैं।
लोग नहीं चाहते कि अगर देश या दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन लगे तो उन्हें फिर से उन यातनाओं से गुजरना पड़े जिससे वह पिछले साल गुजरे थे। यही कारण है कि आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई। इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं जिसमें दिल्ली रेलवे स्टेशन एक साथ लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। 

दिल्ली में सामने आये इस साल एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 5100 नए मामले 
 वहीं इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोविड-19 के 5100 नए मामले आए जो पिछले साल 27 नवंबर के बाद , एक दिन में यहां सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। पिछले साल 27 नवंबर को शहर में 5,482 मामले सामने आये थे। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार को इस संक्रमण से 17 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 11,113 हो गई। पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि के बीच संक्रमण दर 4.93 प्रतिशत है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आप सरकार महामारी की स्थिति पर चौकन्नी है और करीब नजर रखी हुई है। जैन ने संवाददाताओं से कहा कि अब तक दिल्ली में 12 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो चुका है। दिल्ली में संक्रमितों की संख्या मंगलवार को 6,85,062 हो गयी जबकि 6.56 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 3,548 नये मामले सामने आए थे और 15 लोगों की मौत हुई थी। 


Content Writer

Anil dev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static