हार्दिक पटेल के ट्विटर बायो से कांग्रेस पार्टी का नाम 'गायब', जल्द ज्वाइन कर सकते हैं BJP

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 06:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस में शामिल होने के तीन साल बाद अटकलें तेज हैं कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता रहे हार्दिक पटेल भाजपा ज्‍वाइन कर सकते हैं। इसी बीच गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के ट्विटर बायो से पार्टी का नाम 'गायब है। इससे अब एक बार फिर अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि वह जल्द ही BJP का दामन थाम सकते हैं। इससे पहले वॉट्सऐप की नई डीपी में हार्दिक पटेल भगवा गमछा पहने दिख रहे थे। इस फोटो से फिर कयास लग रहे थे कि वह जल्द ही भाजपा में जा सकते हैं।  हार्दिक पटेल ने वॉट्सऐप और टेलीग्राम की डिस्पले फोटो बदली है। वॉट्सऐप पर लगाई गई उनकी नई तस्‍वीर से कयासों का बाजार गर्म है। 

कांग्रेस की आलोचना करने के बाद हार्दिक ने भाजपा की तारीफ की
वहीं अपनी पार्टी की आलोचना करने के कुछ ही दिनों बाद गुजरात में कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने ‘फैसला लेने की क्षमता' के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की तारीफ की और कहा कि विपक्षी दल (कांग्रेस) की प्रदेश इकाई नेतृत्व में इसका (निर्णय लेने की क्षमता का) अभाव है। कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पटेल ने यह भी कहा कि उन्हें ‘‘हिन्दू होने पर गर्व है।'' हालांकि, उन्होंने इन अटकलों को खारिज किर दिया कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें ऐसा फैसला लेना भी पड़ा तो वह इस विषय को ‘खुले दिल से' लोगों के समक्ष ले जाएंगे। 

गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनावों से पहले पाटीदार नेता नरेश पटेल को पार्टी में शामिल करने के कांग्रेस के प्रयासों से हार्दिक नाराज हैं और उनका मानना है कि अगर नरेश पार्टी में शामिल होते हैं तो पाटीदार समुदाय के नेता के रूप में उनका (हार्दिक का) प्रभाव खत्म हो जाएगा। ‘कामकाज की शैली' को लेकर कांग्रेस की आलोचना करने के करीब एक सप्ताह बाद हार्दिक ने कहा कि उन्होंने अपने विचार से पार्टी आलाकमान को अवगत करा दिया है और उन्हें उम्मीद है कि राज्य के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News