आखिर यह ‘उड़ता ताबूत’ कब हमारे बेड़े से हटेगा? बाड़मेर में MiG-21 क्रैश पर वरुण गांधी ने सरकार पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 05:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने शुक्रवार को भारतीय वायुसेना के युद्धक विमान मिग-21 को ‘‘उड़ता ताबूत'' करार दिया और सवाल किया कि आखिरकार कब ये विमान वायुसेना के बेड़े से हटेंगे। मालूम हो कि भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान बृहस्‍पतिवार रात राजस्थान के बाड़मेर जिले के बायतू इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो पायलटों की मौत हो गयी। 

भारतीय वायुसेना के अनुसार यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। वरुण गांधी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कल बाड़मेर में हुई घटना से पूरा देश स्तब्ध व शोकाकुल है! कुछ वर्षों से मिग-21 लगातार हादसों का शिकार हो रहा है। यह अकेला लगभग 200 पायलटों की जान ले चुका है। आखिर यह ‘उड़ता ताबूत' कब हमारे बेड़े से हटेगा?'' उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, ‘‘देश की संसद को सोचना होगा कि क्या हम अपने बच्चों को यह विमान उड़ाने देंगे?'' 

इस हादसे में जिन दो पायलटों की मौत हुई है, उनमें हिमाचल प्रदेश के रहने वाले विंग कमांडर एम. राणा और जम्मू के निवासी फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल शामिल हैं। मिग-21 विमान लंबे समय तक भारतीय वायुसेना का मुख्य आधार रहे हैं। हालांकि, हाल में विमान का सुरक्षा रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News