दीवार फिल्म का जिक्र कर CM केजरीवाल का भाजपा पर हमला- हमारे पास ED-CBI और पुलिस है .... तुम्हारे पास क्या है?

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 06:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह बल प्रयोग और गुंडागर्दी करके शहर में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का चुनाव कराने की अनुमति नहीं दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) समय पर चुनाव कराने के लिए अदालत जाएगी। मानसून सत्र के दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने दावा किया कि ऐसी चर्चा है कि दिल्ली को पूर्ण केंद्र शासित प्रदेश में बदला जा सकता है और फिर चुनाव नहीं होंगे। 


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार बीजेपी पर हमला करते हुए दीवार फिल्म का डायलॉग बोला। उन्होंने कहा कि मारते हुए कहा कि भाजपा के पास ED है, इनकम टैक्स है, CBI है, लेकिन दिल्ली की जनता कहती है कि उनके पास उनका बेटा केजरीवाल है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

केजरीवाल ने चर्चा के दौरान कहा, ‘‘वे (केंद्र) एमसीडी चुनावों की अनुमति नहीं देने के लिए बल प्रयोग और गुंडागर्दी का इस्तेमाल कर रहे हैं। एमसीडी चुनाव समय पर कराने के लिए हमें अदालत का दरवाजा खटखटाना होगा और हम ऐसा करेंगे।'' अपने भाषण के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘तीन एमसीडी के एकीकरण की कवायद के दौरान केंद्र ने आश्वासन दिया था कि एक परिसीमन आयोग का गठन किया जाएगा, जिसके बाद चुनाव होंगे।'' उन्होंने कहा कि एमसीडी का एकीकरण होने के बाद डेढ़ महीने से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन उन्होंने परिसीमन आयोग का गठन नहीं किया है। केजरीवाल ने कहा कि वे नहीं चाहते कि चुनाव हो, और यह लोकतंत्र के खिलाफ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News