गुवाहाटी के स्पा, सैलून और ब्यूटी पार्लर में विपरीत लिंग के व्यक्ति से अब नहीं करा पाएंगे मसाज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 11:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के गुवाहाटी में अब अपोजिट सेक्‍स यानी विपरीत लिंग के लोगों से कोई भी थेरेपी या बॉडी मसाज नहीं कराया जा सकेगा। गुवाहाटी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने इसके संबंध में नए निर्देश जारी कर इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह एसओपी गुवाहाटी के सभी स्‍पा, सैलून और ब्‍यूटी पार्लर के लिए जारी किए गए हैं।

लोगों की शिकायतों के बाद एमसी ने लिया निर्णय
गुवाहाटी म्‍यूनिसिपल कारपोरेशन के ज्वाइंट कमिश्नर सिद्धार्थ गोस्वामी का कहना है कि हमने स्पा, सैलून और ब्यूटी पार्लर के लिए नए स्‍टैंडर्ड ऑफ प्रोसीजर जारी किए हैं। इसके तहत अब इन जगहों पर किसी भी विपरीत लिंग के व्‍यक्ति द्वारा मसाज या अन्‍य थेरेपी नहीं ली जा सकेगी। उनका कहना है कि ऐसी जगहों पर इसके लिए कोई अन्‍य विशेष कमरा नहीं होना चाहिए और मुख्‍य दरवाजा पारदर्शी होना चाहिए। ज्वाइंट कमिश्नर के अनुसार, इन नियमों को कुछ स्पा, यूनिसेक्स पार्लर में गलत कामों के संबंध में लोगों से प्राप्त शिकायतों की संख्या के आधार पर पारित किया गया है जो समाज के लिए हानिकारक हैं।

60 फीसदी पार्लर और स्पा का पंजीकरण नहीं
वहीं गुवाहाटी म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर देबाशीष शर्मा का कहना है, कई अपार्टमेंट में रहने वालों की तरफ से हमें काफी शिकायतें दी गई थीं कि गैर पंजीकृत मसाज पार्लर और स्पा उनके परिसर में चलाए जा रहे हैं। इसके बाद हमने यह कार्रवाई करने का फैसला लिया है। इनमें से कुछ शिकायतें सही पाई गई थीं। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी में करीब 60 फीसदी पार्लर और स्पा का पंजीकरण नहीं हुआ है और ये अवैध रूप से चल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News