CCTV के मामलों में दिल्ली ने शंघाई, न्यूयॉर्क और लंदन को पीछे छोड़ा, केजरीवाल बोले-गर्व महसूस हो रहा है

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 03:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया की एक खबर का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि प्रति वर्ग मील पर सबसे अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने के मामले में राष्ट्रीय राजधानी ने न्यूयॉर्क, लंदन और शंघाई जैसे बड़े शहरों को पीछे छोड़ दिया है।

PunjabKesari

‘फोर्ब्स इंडिया' के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए ट्वीट पर प्रतिक्रिया करते हुए लिखा, ‘‘ यह कहते हुए काफी गर्व महसूस हो रहा है कि दिल्ली ने प्रति वर्ग मील पर लगे सर्वाधिक कैमरों के साथ शंघाई, एनवाई (न्यूयॉर्क) और लंदन जैसे शहरों को पीछे छोड़ दिया है। दिल्ली में 1826 कैमरे और लंदन में 1138 कैमरे प्रति वर्ग मील पर लगे हैं। तेजी से काम कर इतने कम समय में इस मुकाम को हासिल करने के लिए हमारे अधिकारियों और इंजीनियरों को बधाई।'' 

PunjabKesari

‘फोर्ब्स इंडिया' की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में प्रति वर्ग मील पर 1,826.6 सीसीटीवी कैमरा लगे हैं। इस सूची में चेन्नई तीसरे स्थान पर है, जहां प्रति वर्ग मील पर 606.6 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। वहीं, मुंबई 18वें स्थान पर है, जहां 157.4 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।'' दिल्ली में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। सरकार का लक्ष्य दो चरणों में शहरभर में करीब 2.8 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाना है। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के अनुसार, दिसम्बर 2019 तक शहर में 1,05,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लग चुके थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News