दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों में मिलने वाली सेवाओं से 95 प्रतिशत रोगी खुश: केजरीवाल

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 03:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 'आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक' में आने वाले 95 फीसदी मरीज वहां दी जाने वाली सेवाओं से संतुष्ट हैं। उन्होंने पंजाब में अपने समकक्ष भगवंत मान को, यहां एक आदर्श मोहल्ला क्लीनिक और दिल्ली सरकार का एक स्कूल भी दिखाया। मान आम आदमी पार्टी (आप) के शासन के दौरान हुए सर्वोत्तम कार्यों के बारे में जानने के लिए शहर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। एक मोहल्ला क्लिनिक में, मरीजों ने मान को बताया कि किसी व्यक्ति को इन क्लीनिकों में डॉक्टर से मिलने और निर्धारित दवाएं लेने में औसतन सिर्फ 10 मिनट का समय लगता है। 

केजरीवाल ने मान को बताया, ''मोहल्ला क्लीनिक में आने वाले 95 प्रतिशत मरीज सेवाओं से खुश हैं। कोई भी व्यक्ति, चाहे वह किसी भी राज्य से हो, इन स्वास्थ्य केंद्रों में मुफ्त इलाज करवा सकता है।'' केजरीवाल ने कहा, ''हमने दिल्ली के सबसे पॉश इलाके - ग्रेटर कैलाश में दो मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं और इन केंद्रों पर बहुत सारे अमीर मरीज भी आते हैं। उनका कहना है कि उन्हें ऐसी देखभाल कहीं और नहीं मिलती।'' 

चिराग एन्क्लेव में सरकार द्वारा संचालित सर्वोदय बाल विद्यालय में, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री से कहा कि पार्टी ने दिल्ली में सत्ता में आने के बाद, स्कूल के प्रधानाचार्यों की एक बैठक बुलाकर शहर में शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए उनके सुझाव मांगे थे। केजरीवाल ने पंजाब सरकार के अधिकारियों को बताया कि सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को विदेश में प्रशिक्षण के लिए भेजा गया था और शिक्षकों को भारतीय प्रबंधन संस्थानों में प्रशिक्षित किया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News