अमित शाह बोले - कोरोनावायरस पर नियंत्रण पाते ही CAA पर बढ़ाएंगे कदम

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक करोड़ के पार पहुंच गई हैं। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून को जल्द से जल्द लाने का इशारा किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना टीका अभियान शुरू होने के बाद संशोधित नागरिकता कानून पर विचार किया जाएगा। कोरोना महामारी की वजह से कई काम रूके हुए हैं। सीएए के नियम बनने अभी बाकी हैं। 

PunjabKesari

दरअसल अमित शाह से पश्चिम बंगाल में सीएए को लेकर सवाल पूछा गया था जिसके बाद उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से कई काम थम गए हैं, एक बार इसके टीका लगने का काम हो जाए और हम कोविड-19 पर कंट्रोल कर लें तो संशोधित नागरिकता कानून के नियम तैयार किए जाएंगे और हम इसको लेकर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कोरोना वायरस की वजह से इतनी बड़ी कवायद नहीं की जा सकती। जैसे ही कोविड-19 का टीकाकरण शुरू होगा, हम इस बारे में चर्चा करेंगे।आगे इस बारे में जो भी अपडेट होगा आपको जानकारी दी जाएगी।

PunjabKesari

वहीं शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने में विफल रही हैं और राज्य विकास के सभी मापदंडों पर तेजी से पिछड़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि बनर्जी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस राज्य सरकार की विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए बाहरी-भीतरी के मुद्दे को उठा रही है। उन्होंने कहा, केंद्र को राज्य सरकार को (आईपीएस अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलाने के लिए) पत्र भेजने का पूरा अधिकार है। अगर उन्हें कोई संशय है तो नियम पुस्तिका देख सकते हैं। बाहरी-भीतर की बहस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में यदि भाजपा सत्ता में आती है तो कोई माटी का लाल ही मुख्यमंत्री बनेगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News