कर्नाटक सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया वापस, एक द‍िन पहले ही हुआ था लागू

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 06:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के चलते कर्नाटक सरकार द्वारा लगाए गए नाइट कर्फ्यू को वापस ले लिया है। बुधवार को ही सरकार ने एक जनवरी तक रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया था, लेकिन गुरुवार को सरकार ने नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया है। अब मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की तरफ से   कहा गया है, नाइट कर्फ्यू का जो आदेश पूर्व में जारी किया गया था वो तकनीकी सलाहकार समिति के सुझाव पर स्थिति की समीक्षा के बाद वापस ले लिया गया है।


इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बुधवार को बताया था कि राज्य सरकार ने कोविड-19 के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के संक्रमण को काबू करने के लिए बुधवार रात से दो जनवरी तक रात्रि कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर, कोविड-19 के लिए राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात के बाद यह घोषणा की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कोविड-19 वायरस के नए स्वरूप के कारण और भारत सरकार एवं तकनीकी सलाहकार समिति की सलाह के अनुसार, आज (बुधवार) से दो जनवरी, 2021 तक रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया गया है।''

 

PunjabKesari

येदियुरप्पा ने कहा था ‘‘यह पूरे राज्य में लागू रहेगा।.. मैं सभी लोगों के अपील करता हूं कि वे कोविड-19 के नए स्वरूप के संक्रमण को रोकने में सहयोग करें।'' इससे पहले सुधाकर ने टीएसी सदस्यों के साथ विस्तृत विचार-विमर्श किया। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में भी रात्रि कर्फ्यू लागू करने की सोमवार को घोषणा की गई थी। येदियुप्पा ने कहा कि विदेशों से राज्य में आने वाले लोगों को कोविड-19 संबंधी जांच रिपोर्ट लानी होगी, जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हो और यह जांच राज्य आने से 72 घंटे पहले ही कराई गई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डे पर जांच के लिए सभी प्रबंध करा दिए गए हैं और स्वास्थ्यकर्मियों को तैनात किया गया है।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News