कोरोना से हो गई छह महीने पहले बेटे की मौत, हर दिन अस्पताल कैंपस में आकर वीडियो कॉल करती है मां

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 03:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना का खतरा भारत में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कोरोना अपने ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 2,56,828 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही भारत मेंं संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 53 लाख 14 हजार 714 हो गई है। इसी अवधि में 1,757 और मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,80,550 हो गई है। वहीं गुजरात के अहमदाबाद रूला देने वाली घटना देखने को मिली कोरोना के चलते छह महीने के बेटे की मौत हो गई लेकिन मां हर दिन अस्पताल कैंपस में आकर उससे वीडियो कॉल करती है। 

वीडियो कॉल पर मां करती है मृत बेटे से बात
दरअसल पूनम सोलंकी नाम की महिला के बच्चे महेंद्र की मौत कोरोना के चलते पिछले साल 24 सितंबर हुई थी। बेटे की मौत का असर मां पर इतना गहरा पड़ा कि वह हर रोज कोविड वार्ड में आजकर मरे बेटे को वीडियो कॉल कर रही हैं। उनके उनकी महेंद्र से हुई आखिरी बातचीत का वीडियो रिकॉर्डिंग उनके मोबाइल फोन में है और वो इसे प्ले करके समझती हैं कि बेटे से बातचीत हो रही है। यह सिलसिला छह महीने से जारी है। जब इस बारे में उनसे रिश्तेदारों से बात हुई तो उन्होंने बताया कि पूनम को भी पता है कि उनका बेटा अब अस्पताल के अंदर क्या दुनिया में ही नहीं है। फिर भी वो उसी जगह पर खड़े होकर वीडियो प्ले करने में शुकून महसूस करती हैं जहां से उन्होंने आखिरी बार वीडियो कॉल के जरिए बेटे महेंद्र से बातचीत की थी। उन्होंने कहा कि वह हर रोज बेटे से बात करती है। 

गुजरात में कोरोना का भयानक रूप
आपको बतां दे कि गुजरात में कोरोना की विस्फोटक स्थिति के बीच पिछले 24 घंटे में इसके संक्रमण के रिकार्ड 11403 नये मामले सामने आए है जो अब तक किसी एक दिन के लिए सर्वाधिक हैं और इस दौरान 117 और मौतें भी दर्ज की गई हैं। 20 वें दिन नए मामलों का नया रिकार्ड बना। सक्रिय मामले एक ही दिन में सात हजार से अधिक की उछाल के साथ 68 हजार के पार चले गए हैं। पिछले छह दिनो से सक्रिय मामलों में रोज चार हज़ार अथवा इससे अधिक की वृद्धि हो रही है। गत 31 मार्च से लगातार तेजी का दौर शुरू है। कल 10240 नए मामले और 110 मौतें दर्ज की गई थीं। अहमदाबाद और सूरत सबसे बुरी तरह प्रभावित हैं। 23 मौतें अहमदाबाद, 30 सूरत, 10 राजकोट, 11 वडोदरा, छह सुरेंद्रनगर और सात जामनगर में हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News