कोरोना मरीजों के लिए फरिश्ता बना ये शख्स, पत्नी के गहने बेचकर ऑटो को बनाया एंबुलेंस

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 07:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के चलते जहां चारों ओर डर का माहौल है वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो जरूरतमंदों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही नाम है भोपाल के रहने वाले जावेद खान का जिसने ऑटो को चलता-फिरता मिनी एंबुलेंस में तब्दील कर लिया है। जावेद अपने रिक्शा से उन मरीजों को फ्री में अस्पताल पहुंचा रहे हैं जिन्हें एंबुलेंस नहीं मिल पा रही। जावेद खान की ये पहल यकीनन काबिले तारीफ है। ऐसे वक्त में जब हर तरफ मायूसी फैली हुई है तभी जावेद भोपाल के लोगों के लिए एक फरिश्ता बन कर सामने आया। 

PunjabKesari

जावेद कर चुके हैं अब तक 10 लोगों की जान 
जावेद ने बताया कि मैंने सोशल मीडिया और न्यूज चैनल्स पर देखा कि एंबुलेंस की कमी के कारण लोग किस तरह से मरीजों को अस्पताल लेकर पहुंच रहे हैं। इसी के बाद मैंने यह काम करने का फैसला किया। इसके लिए मुझे अपनी अहलिया के गहने बेचने पड़े। अब मुझे यह काम करते हुए 15 से 20 दिन हो गए हैं। इस दौरान मैंने 9 सीरियस पेशंट्स को अस्पताल पहुंचाया। जावेद पिछले तीन दिन में ही कम से कम 10 लोगों की जान बचाने में मदद कर चुके हैं। उनसे मदद ले चुकी सुलेखा प्रभावलकर ने बताया कि 26 अप्रैल को उन्हें अपने पति को अस्पताल लेकर जाना था। पति की तबीयत खराब थी और कोई एंबुलेंस नहीं मिल रहा था। उन्होंने जावेद खान से संपर्क किया और वे अपनी ऑटो एंबुलेंस लेकर हाजिर हो गए। उन्हें बेड के लिए कई अस्पतालों में भटकना पड़ा।

सोशल मीडिया पर फोटो हुए वायरल
सोशल मीडिया पर जो फोटो तेजी से वायरल हो रही है, उसमें देखा जा सकता है कि जावेद के ऑटो एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर से लेकर पीपीई किट जैसी तमाम जरूरी सहुलियात मौजूद हैं। सोशल मीडिया पर जावेद की जमकर तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि जावेद जिस तरह से कोरोना काल में लोगों की मदद कर रहा है इन्हें दिल से सलाम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News