कोरोना की जंग के खिलाफ केजरीवाल का बड़ा फैसला, दिल्ली में सबको मुफ्त लगेगी वैक्सीन

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 02:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार शहर में 18 साल से ऊपर के व्यक्तियों को नि:शुल्क कोविड-19 टीका उपलब्ध कराएगी और 1. 34 करोड़ खुराकों की खरीद को मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार टीकों की खरीद और लोगों को टीका लगाने की गति तेज करने के लिए प्रयास करेगी। केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम यथाशीघ्र बड़े पैमाने पर टीकाकरण शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं।'' केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 टीकों की कीमत एक ही होनी चाहिए और उन्होंने केंद्र से कीमतें कम करने की अपील की।

PunjabKesari

उन्होंने टीका उत्पादकों से कीमतें कम करने की अपील करते हुए कहा कि यह मानवता की मदद करने का समय है, लाभ कमाने का नहीं। केजरीवाल ने कहा, ‘‘ एक उत्पादक ने कहा कि वह राज्यों को 400 रुपये में टीका उपलब्ध कराएगा और दूसरे ने कहा कि वह 600 रुपये में टीका मुहैया कराएगा और दोनों ने कहा कि वे 150 रुपये की दर से केंद्र को टीका मुहैया कराएंगे। मेरा मानना है कि कीमतें एक होनी चाहिए।'' उन्होंने कहा कि महामारी को देखते हुए केंद्र को अगर जरूरी हो तो कीमतों को नीचे लाने के लिए टीके की अधिकतम कीमत तय करनी चाहिए।

PunjabKesari

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भी खबर है कि 18 साल से कम उम्र के लोगों में भी संक्रमण और मौतें हो रही हैं और उन्होंने इस वर्ग के लिए भी उचित टीका विकसित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि महामारी में टीका समाधान के रूप में सामने आया है। केजरीवाल ने कहा कि विशेषज्ञों का मानना है कि इंग्लैंड महामारी की लहर और तीव्रता को बड़े पैमाने पर टीकाकरण से सीमित करने में सफल हुआ। उन्होंने कहा कि अगर सभी का टीकाकरण होता है तो यह संक्रमण आम बीमारी की तरह हो जाएगा। । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News