स्मृति का राहुल गांधी पर हमला, कहा- जिस उत्तर भारत का कर रहे अपमान, सोनिया भी वहीं से सांसद

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 11:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी द्वारा उत्तर भारत की राजनीति पर दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी को उत्तर भारत के लोग बहुत खोखले लगते हैं। ईरानी ने कहा, एक कहावत है कि अंगुर खट्टे हैं लेकिन लोकतंत्र में एक नेता को जनता के प्रति इतनी घृणा है। एक लोकसभा क्षेत्र (अमेठी) की जनता ने बिना काम के भी राहुल गांधी के प्रति 15 साल तक उदारता दिखाई। उस लोकसभा क्षेत्र के लोगों का राहुल गांधी ने अपमान किया है। 

PunjabKesari

स्मृति ने कहा कि राहुल जिस उत्तर भारत पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि सोनिया गांधी भी यहां से ही सांसद हैं। गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर उत्तर भारत के लोगों के प्रति हीन भावना है, तो ये उत्तर भारत में क्यों राजनीति कर रही हैं। 

PunjabKesari

उत्तर भारत में अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी: राहुल गांधी 
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कहा था कि उत्तर भारत में उन्हें अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी और केरल आना उनके लिए नये तरह का अनुभव है क्योंकि यहां के लोग मुद्दों में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला के नेतृत्व में आयोजित ऐश्वर्य यात्रा के समापन पर राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने केरल के लोगों से काफी कुछ सीखा है और यहां के लोगों की बुद्धिमतता को थोड़ा समझा है। उन्होंने कहा, पहले 15 साल मैं उत्तर भारत से सांसद रहा। इसलिए मुझे अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी। मेरे लिए केरल आना नया अनुभव था। क्योंकि अचानक मैंने देखा कि लोग मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं, सिर्फ दिखावे के लिए नहीं बल्कि गहनता से उस पर विचार करते हैं। 

PunjabKesari

गांधी ने लोगों को बताया कि हाल ही में अमेरिका में छात्रों से बातचीत में उन्होंने कहा था कि केरल के लोग जैसी राजनीति करते हैं' इसलिए उन्हें वहां जाना बहुत पसंद है। उन्होंने कहा, हाल ही में मैं अमेरिका में कुछ छात्रों से बातचीत कर रहा था और मैंने उन्हें बताया कि मुझे केरल जाना, वायनाड जाना बहुत पसंद है। यह सिर्फ लगाव नहीं है। निश्चित तौर पर लगाव तो है ही, लेकिन आप जिस तरह से राजनीति करते हैं (उसके कारण्र)। कांग्रेस नेता ने कहा, अगर मैं कहूं तो, आप जिस बुद्धिमानी के साथ राजनीति करते हैं। मेरे लिए यह सीखने वाला अनुभव और मजेदा है। उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र का 2004 से प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी ने 2019 में अमेठी और केरल के वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था। वायनाड सीट से उन्हें जीत मिली लेकिन अमेठी पर उन्हें भाजपा की स्मृति ईरानी के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News