सरकार बनाम विपक्ष: संबित पात्रा बोले- राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने संसद से सड़क तक अराजकता फैलाई

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा ने राज्यसभा में कल की घटनाओं को लेकर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने संसद से सड़क तक अराजकता फैलाई, इससे लोकतंत्र शर्मसार हुआ। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि किस प्रकार से कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों ने संसद के भीतर सड़क पर किये जाने वाले विरोध जैसा आचरण किया। इससे ना केवल देश बल्कि लोकतंत्र शर्मसार हुआ है। डॉ. पात्रा ने कहा कि राज्यसभा की घटनाओं पर ना केवल उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू बल्कि लोकतंत्र भी रोया था। विपक्ष ने पूरा सत्र बर्बाद कर दिया और यह अराजकता की पराकाष्ठा है। 

PunjabKesari
 
उधर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे के नेतृत्व में विपक्षी दलों के नेताओं ने एक बैठक करके सरकार पर आरोप लगाया कि उसने सदन में कल मार्शल की वर्दी में बाहरी लोगों को लाकर सांसदों के साथ मारपीट करायी।  विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेताओं ने राज्यसभा के सभापति एवं उपराष्ट्रपति नायडु से भी मुलाकात की और अपना अपना पक्ष रखा। बाद में श्री खडगे ने संवाददाताओं से कहा कि विपक्ष ने सरकार को सदन में यथासंभव सहयोग किया और कोविड एवं संविधान संशोधन विधेयक पर चर्चा में भाग लिया। लेकिन कल संविधान संशोधन विधेयक के पारित होने के बाद कुछ और विधेयक ले आये जिसका उन्होंने विरोध किया था। सरकार ने लोकतंत्र को शर्मसार किया है

PunjabKesari

विपक्षी नेताओं ने रास में ‘धक्कामुक्की' को ‘लोकतंत्र की हत्या' बताया
वहीं आज राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने राज्यसभा में कुछ महिला सांसदों के साथ कथित धक्कामुक्की की घटना को बृहस्पतिवार को ‘लोकतंत्र की हत्या' करार दिया और इस मुद्दे, पेगासस जासूसी मामला एवं केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। राहुल गांधी ने यह आरोप भी लगाया कि राज्यसभा में सांसदों की पिटाई की गई और इस संसद सत्र में देश के 60 प्रतिशत लोगों की आवाज को दबाया गया, अपमानित किया गया तथा विपक्ष को जनता के मुद्दे उठाने का मौका नहीं दिया गया। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में बैठक करने के बाद विपक्षी नेताओं ने संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च किया। इस दौरान कई नेताओं ने बैनर और तख्तियां ले रखी थीं। बैनर पर ‘हम किसान विरोधी काले कानूनों को निरस्त करने की मांग करते हैं' लिखा हुआ था। विपक्षी नेताओं ने ‘जासूसी बंद करो', ‘काले कानून वापस लो' और ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो' के नारे भी लगाए। इससे पहले, विपक्षी नेताओं की बैठक में खड़गे, राहुल गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश एवं आनंद शर्मा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, द्रमुक के टी आर बालू, राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा और कई अन्य विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News