गिरफ्तार किए गए चीनी नागरिक का खुलासा, पिछले दो सालों में 1,300 भारतीय सिम कार्ड चीन भेजे गए

punjabkesari.in Friday, Jun 11, 2021 - 05:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा सुरक्षा बल की तरफ से गिरफ्तार किए गए एक चीनी नागरिक ने पूछताश के दौरान कईं चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। चीनी नागरिक ने बताया कि पिछले दो सालों में कम से कम 1,300 भारतीय सिम कार्ड चीन भेजे गए। इस बीच, UP पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) की चार सदस्यीय टीम शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल के मालदा में आरोपियों से पूछताछ करने और केस का चार्ज लेने के लिए पहुंची। DIG BSF(दक्षिण बंगाल फ्रंटियर) SS गुलेरिया  ने कहा, "पूछताछ अभी जारी है। हम ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या वह किसी खुफिया एजेंसी या किसी संगठन के लिए काम कर रहा था, जो भारत के खिलाफ काम करता है।

PunjabKesari

क्या है मामला
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक चीनी नागरिक को पकड़ा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के एक दल ने 35 वर्षीय व्यक्ति को सुबह करीब सात बजे उस समय पकड़ा, जब वह मालदा जिले में सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में ‘‘घुसपैठ'' कर रहा था। उसने काले रंग की कमीज, पैंट और जूते पहन रखे थे। उस व्यक्ति के पास से चीनी पासपोर्ट, बांग्लादेशी वीजा, एक लैपटॉप और तीन मोबाइल फोन सिम कार्ड मिले।

पूछताछ में जुटी पुलिस
सुरक्षा अधिकारियों ने उसकी पहचान जुनवेई हान के रूप में की है। उसे सीमा सुरक्षा बल की कालियाचक चौकी पर रखा गया है। दिल्ली में बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, "संबंधित एजेंसियां उस व्यक्ति से पूछताछ कर रही हैं'' सूत्रों ने कहा कि चीनी व्यक्ति संभवत: अंग्रेजी नहीं समझता है। इसलिए चीनी भाषा में बातचीत करने में सक्षम एक सुरक्षा अधिकारी को बीएसएफ, स्थानीय पुलिस और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा संयुक्त पूछताछ सत्र के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद ही उसके भारत आने का कारण स्पष्ट हो सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News