सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद, तीन को एयरलिफ्ट कर लाया गया रायपुर

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 09:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क; छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए हैं और 10 अन्य घायल हो गए हैं। वहीं, मुठभेड़ में घायल हुए 3 जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया है। खबरों की मानें तो जंगल में घिरे जवानों को राहत व बचाव के लिए वायुसेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टरों की मदद ली जा रही है। मुठभेड़ में बड़ी संख्या में जवानों के शहीद होने को लेकर रायपुर में डीजीपी अवस्थी, नक्सल विरोधी अभियान के विशेष डीजी अशोक जुनेजा व अन्य अधिकारियों ने उच्च स्तरीय बैठक में हालात की समीक्षा की। 

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने घायल जवानों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने का आदेश दिया है। बता दें कि, नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले जवानों को टारगेट करते हुये यह हमला किया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने तीन जवान के शहीद होने और तीन जवान के घायल होने तथा एक नक्सली का शव बरामद होने की पुष्टि की है। 

पिछले 15 दिनों से था नक्सलियों का जमावाड़ा 
उन्होंने बताया की मुठभेड़ में हताहत होने वाले जवानों की संख्या बढ़ सकती है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, यह एनकाउंटर बीजापुर-सुकमा सीमा के तररेम इलाके के जूनागढ़ और टेकलगुडा गांव के पास हुआ है। यह हिडमा का गांव माना जाता है। पिछले 15 दिनों से नक्सलियों का जमावाड़ा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी करीब 1 बजे मुठभेड़ हुई है। उन्होंने कहा कि घायल जवानों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है । 

PunjabKesari
नक्सलियों ने जवानों की बस को बनाया था निशाना
इससे पहले 23 मार्च को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षाबल के जवानों को लेकर जा रही बस को उड़ा दिया था। घटना में पांच जवान शहीद हो गए थे, जबकि 13 अन्य जवान घायल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News