BJP कार्यकर्ताओं के लिए तेलंगाना पुलिस ने किया क्रूर बल का प्रयोग, जेपी नड्डा बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने तेलंगाना पुलिस की ओर से भाजपा कार्यकर्ताओं पर किये गए कथित लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा है कि तेलंगाना सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। नड्डा ने सोमवार को वक्तत्व जारी करते हुए कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सरकार के दवाब में पुलिस ने जिस तरह कल रात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बांदी संजय कुमार के कार्यालय में घुसकर अमानवीय तरीके से उनसे मारपीट की,पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर अंधाधुंध लाठीचार्ज किया और अकारण उन्हें गिरफ्तार किया, यह अत्यंत दु:खद एवं निंदनीय है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा तेलंगाना सरकार के इस कुत्सित प्रयास की कड़ी भर्त्सना करती है। नड्डा ने कहा ,‘‘ तेलंगाना में प्रदेश सरकार के आदेश संख्या 317 को रद्द करने हेतु सरकारी शिक्षकों और कर्मचारियों के प्रति एकजुटता दिखाने और उन्हें समर्थन देने के लिए हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने शांतिपूर्ण तरीके से पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक रात का जागरण उपवास रखा था। इस विरोध प्रदर्शन में सरकार के मनमाने आदेश का विरोध करने हेतु कोविड के सभी मानदंडों का पालन किया गया था। तेलंगाना सरकार द्वारा राजनैतिक विद्वेष के चलते पुलिस के माध्यम से अमानवीय बल प्रयोग करवाया गया।'' उन्होंने कहा कि तेलंगाना पुलिस ने कुमार के कार्यालय में जागरण दीक्षा को रोकने के लिए जबरदस्ती घुस कर प्रवेश द्वार को कटर से काट कर उन पर क्रूर हमला किया। पुलिस ने पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं जिसमें महिला कार्यकर्ता भी शामिल थीं, के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की और जबरन उन्हें गिरफ्तार किया। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। 

नड्डा ने कहा कि सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति ( टीआरएस ) उपचुनावों में भाजपा को मिली शानदार जीत और प्रदेश में भाजपा के प्रति बढ़ रहे समर्थन एवं लोकप्रियता से बौखला गई है, इसलिए हताशा में इस तरह की अमानवीय कारर्वाई कर रही है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना पुलिस की इस तरह की घृणित कारर्वाई से डरेगी नहीं, बल्कि और जोश एवं ताकत के साथ तेलंगाना की जनता के लिए लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ती रहेगी और टीआरएस की दमनकारी शासन का अंत करेगी। उल्लेखनीय है कि तेलंगाना भाजपा प्रमुख को पुलिस ने कोविड रोकने के लिए राज्य सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में कल हिरासत में लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News