संबित पात्रा के केजरीवाल से सवाल: दिल्ली की मृत्युदर देश में सर्वाधिक कैसे, इतनी मौतों का जिम्मेदार कौन?

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 04:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा ने कोविड-19 से जुड़े विषयों पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से श्वेतपत्र जारी करने की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि क्या आधिकारिक आंकड़ों को कम करने के लिए मौत के मामलों की संख्या में हेरफेर की गई और उन्होंने सवाल किया कि शहर में अधिक मृत्युदर के क्या कारण थे। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए एक खबर का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के नगर निगमों ने अप्रैल और मई में 34,750 मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किए हैं जबकि इस अवधि में कोविड-19 से मौत का सरकारी आंकड़ा 13,201 है।

PunjabKesari

पात्रा ने आप सरकार पर वास्तविक आंकड़े छिपाने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘जो कुछ हुआ, हम उसके लिए आप को जवाबदेह ठहराते हैं।'' भाजपा प्रवक्ता ने एक डिजिटल प्रेस वार्ता में कहा कि पिछले साल इसी अवधि में 9,916 मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किए गए थे जिसमें इस साल करीब 250 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। गौरतलब है कि अप्रैल और मई में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर अपने चरम पर रही। पात्रा ने कहा कि वो लोग कौन हैं जिनकी मृत्यु अब तक दर्ज नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार उनके नाम तक नहीं बताना चाहती।'' भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अनेक विशेषज्ञों ने इन मौतों का ऑडिट कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में संक्रमण से मृत्युदर 2.9 प्रतिशत रही जो 1.3 प्रतिशत की राष्ट्रीय मृत्यु दर से दोगुनी से अधिक है। 

PunjabKesari

उन्होंने केजरीवाल के लिए सवाल पूछते हुए कहा, ‘‘क्या आपने मृत्यु के मामलों में हेरफेर की। हमारे सवालों पर आपको श्वेतपत्र जारी करना चाहिए।'' भाजपा नेता ने यह भी पूछा कि दिल्ली में कोविड-19 के 14.25 लाख से अधिक मामले कैसे हैं जबकि हरियाणा जैसे राज्य में केवल 7.55 लाख मामले हैं जो आबादी तथा क्षेत्रफल में बड़ा है। पात्रा ने कहा कि केजरीवाल अब कह रहे हैं कि उनकी सरकार तीसरी लहर के लिए तैयारी कर रही है लेकिन लोगों को उन पर भरोसा नहीं है। दिल्ली में शराब की घर पर आपूर्ति की सेवा की घोषणा पर पात्रा ने आरोप लगाया कि ऑक्सीजन सिलेंडरों को वादे के अनुसार घरों तक नहीं पहुंचाया गया लेकिन शराब घरों तक पहुंचाई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News