POK में एक्टिव हैं 3000 अफगानी सिम कार्ड,  जैश और लश्कर के निशाने पर जम्मू-कश्मीर

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 11:33 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद अब जम्मू- कश्मीर तालिबानियों के निशाने पर है।  सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में खुफिया एजेंसी आई.एस.आई. के अफसर, साइबर प्रोपेगेंडा यूनिट, तालिबान, जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के आतंकी अफगानिस्तान के सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक अभी पी.ओ.के. में अफगानिस्तानी नंबर वाले करीब 3000 सिम कार्ड एक्टिव दिख रहे हैं।

कश्मीर घाटी में हिंसा फैलाने की कोशिश
जहां एक ओर आई.एस.आई. की साइबर प्रोपगेंडा यूनिट के लोग बड़े पैमाने पर अफवाह के जरिए कश्मीर घाटी में हिंसा फैलाने और नए आतंकियों की बहाली की कोशिश में लगे हैं। वहीं बर्फ गिरने से पहले जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले के लिए इन आतंकियों का इस्तेमाल करने की तैयारी है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक अफगानिस्तान में लड़ कर लौटे सीनियर लश्कर कमांडर अबू मुनाजिल को जम्मू-कश्मीर के बारी ब्रह्मणा और साम्बा सेक्टर के बीच मौजूद कुछ संवेदनशील ठिकानों को आई.ई.डी. धमाके से उड़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

तालिबान के लिए तैयार की गई थी  प्रोपेगेंडा  यूनिट
पी.ओ.के. में मौजूद आई.एस.आई. की साइबर प्रोपगैंडा यूनिट खास तौर से अफगानिस्तान में तालिबान के सपोर्ट के लिए तैयार की गई थी। अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने में इसकी अहम भूमिका मानी जाती है। इस यूनिट में 200 लोग हैं, जो सोशल मीडिया के जरिये प्रोपेगेंडा वॉर में जुटे हुए हैं। इस यूनिट ने वॉट्सएप और टेलीग्राम पर 300 से ज्यादा वॉट्सएप ग्रुप बना रखा है, जिसके जरिये ये कश्मीर घाटी में हिंसा और लोगों की भावनाओं को भड़काने की कोशिश में जुटे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News