सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी की अब खुल गई होंगी आंखें: संबित पात्रा

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 04:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान में बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकाने पर भारतीय वायुसेना के हमले के बाद एक हवाई अभियान में दुर्घटनाग्रस्त विमान के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान के एक सांसद के दावे के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए आज कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी की आंखें अब खुल गई होंगी। 

PunjabKesari

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल गांधी अब समझ गए होंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्या खौफ है। उन्होने कहा, पाकिस्तान की संसद में विपक्षी दल के सांसद अयाज सादिक ने बोला है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा के डर के मारे टांगें कांप रहीं थीं और चेहरे पर पसीना था कि कहीं विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा नहीं किया तो भारत हमला कर देगा। डॉ. पात्रा ने कहा कि पूरे देश ने देखा था कि हमारे बहादुर विगं कमाडर अभिनंदन ने पाकिस्तान को कैसे मजा चखाया था, लेकिन राहुल गांधी ने हिंदुस्तान की सेना की ओर से किए गए सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे। उन्हे भारत सरकार ,सेना और यहां के लोगों पर कोई भरोसा नहीं है।  उन्होने कहा कि अब राहुल गांधी को अपने सबसे भरोसेमंद देश पाकिस्तान की सुनने के बाद शायद यकीन हो जाए। पाकिस्तान के विपक्ष दल के सासंद अयाज सादिक ने संसद में जो भाषण दिया वह पूरे विश्व को देश की ताकत का संदेश देता है कि भारत का नाम सुनकर पाकिस्तान की क्या हालत होती है। 

PunjabKesari

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सादिक ने पाकिस्तानी संसद में कहा कि 2019 में विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर संसदीय समिति की जो बैठक हुई थी उसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान डर के मारे आए ही नहीं, जबकि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन को जल्द रिहा कर दो वर्ना भारत नौ बजे हमला कर देगा। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि हिंदुस्तान की आम जनता को कभी शक नहीं होता कि देश सर्वश्रेष्ठ है लेकिन राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री और सेना के पराक्रम के बारे में संदेह रखते हैं। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में पाकिस्तान ने भारत पर हमले के लिए अपने युद्धक विमान भेजे थे। पाकिस्तान की साजिश का जवाब देने के लिए भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने मिग-21 में उड़ान भरी थी। इस दौरान अभिनंदन का विमान क्रैश हो गया और वह पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर के क्षेत्र में जा गिरे थे। अभिनंदन को पाकिस्तान की सेना ने पकड़ लिया था। हालांकि पाकिस्तान पर काफी दबाव बनाया गया, जिसके बाद अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉडर्र से भारत वापस लौटाया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News