Corona से डरिए! दिल्ली के श्मशान घाटों पर चिता जलाने के लिए लगानी पड़ रही है लंबी लाइन

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 04:17 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोविड-19 के 6,608 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख से अधिक पहुंच गया जबकि इसी अवधि के दौरान इस महामारी से 118 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 8,159 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।  वहीं दिल्ली  की बात करें तो ​बीते 15 दिनों में दिल्ली में करीब 1400 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली के अस्पतालों में तो लोग दिक्कतों का सामना कर ही रहे हैं श्मशान घाटों पर भी अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग लिस्ट है। राजधानी में हालात ये हो गए हैं कि श्मशान घाटों पर चिताओं को जलाने के लिए 3 से 4 घंटे की वेटिंग मिल रही है।

PunjabKesari

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को मामलों की कुल संख्या बढ़कर 5,17,238 हो गई जिनमें से 4,68,143 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अनुसार दिल्ली में इस समय 40,936 मरीजों का इलाज चल रहा है। दिल्ली में निरूद्ध क्षेत्रों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 4,560 हो गई जबकि पिछले दिन यह संख्या 4,501 थी। 


PunjabKesari

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग और थूकने पर लगेगा 2000 रुपए का जुर्माना
दिल्ली सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 पृथकवास नियमों के उल्लंघन, मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू का सेवन करने तथा थूकने पर अब 2,000 रुपये का जुर्माना लगेगा। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि होने के बीच जुर्माने की राशि में वृद्धि की गयी है। पहले यह जुर्माना 500 रुपये था। उपराज्यपाल अनिल बैजल की मंजूरी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने यह अधिसूचना जारी किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मौजूदा महामारी से निपटने के लिए बृहस्पतिवार को व्यापक उपायों की घोषणा की थी। उनमें मास्क नहीं पहनने पर 2,000 रुपये का जुर्माना, निजी अस्पतालों में 80 फीसदी आईसीयू बेड आरक्षित करना और हर जिले में परीक्षण केंद्रों की संख्या दोगुनी करना शामिल था। दिल्ली में 28 अक्टूबर से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News