भारतीय जवानों ने आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया: वीके सिंह

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व सेनाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि भारतीय जवानों ने आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया। उन्होंने सेना के जज्बे को सलाम किया और कहा कि जब भी लोकतंत्र का पर्व घाटी में मनाया जाता है, तभी ये आतंकी घाटी में दहशत फैलाने की कोशिश करने लगते हैं। एक न्यूज चैनल ने बातचीत करते हुए वीके सिंह ने कहा कि जब भी घाटी में चुनाव होते हैं तब तब सीमा पार से वहां पर अशांति फैलाने की साजिश होती है। ये आतंकी नहीं चाहते कि कश्मीर में शांति बहाल हो और वहां के लोग खुशहाल रहें। 

लोगों को डराने की कोशिश की जा रही है
उन्होंने कहा कि जब से धारा 370 यहां से हटाया गया है तब से जनता यहां डेमोक्रेटिक सिस्टम को देख रही है। उन्होंने कहा कि इससे पहले जम्मू कश्मीर में ऐसा नहीं देखा गया था। वीके सिंह ने कहा, लोगों को डराने की कोशिश की जा रही है यह ऑपरेशन बहुत ही अच्छा ऑपरेशन है मुझे पूरा यकीन है कि आने वाले दिनों में और कोशिश पाकिस्तान की तरफ से की जाएंगी पर हमारे सुरक्षा बल इसी मुस्तैदी के साथ इनको मार गिराएंगे। केन्द्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने इसे पाकिस्तान का परोक्ष युद्ध करार दिया है। वीके सिंह ने कहा कि कोई घबराने वाली बात नहीं है क्योंकि जब भी कश्मीर में चुनाव होते हैं पाकिस्तान इस तरह की हरकतें करता रहता है। 

कुछ बड़ा करने की तैयारी में थी आंतकवादी
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों के मारे जाने के बाद शुक्रवार को शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की तथा जोर दिया कि सुरक्षा बलों ने बड़े विनाश को अंजाम देने के उनके प्रयासों को विफल कर दिया है। सरकार से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों की साजिश 26 नवंबर के मुंबई आतंकवादी हमले की बरसी पर कुछ बड़ा करने की थी। प्रधानमंत्री ने बैठक के बाद अपने ट्वीट में कहा, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े चार आतंकवादियों का सफाया और उनके पास भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी से संकेत मिलता है कि बड़ी तबाही मचाने के उनके प्रयासों को एक बार फिर नाकाम कर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने सुरक्षा बलों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने एक बार फिर अप्रतिम बहादुरी और पेशेवर रुख का परिचय दिया है। उन्होंने कहा, उनकी सतर्कता के लिए धन्यवाद, उन्होंने जम्मू कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को निशाना बनाने की एक नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है। बैठक में प्रधानमंत्री ने स्थिति का जायजा लिया। समीक्षा बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अधिकारी शामिल हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News