CORONA LOCKDOWN LIVE: भारत में कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

5/18/2021 4:42:17 PM

नेशनल डेस्क: भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को लेकर राहत की खबर है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 2,63,533 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,52,28,996 हो गई। पिछले 28 दिन में सामने आए यह सबसे कम मामले हैं। इससे पहले 20 अप्रैल को 24 घंटे में 2,59,170 मामले सामने आए थे।  वहीं एक दिन में कोविड-19 से 4,329 और लोगों की मौत के बाद इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 2,78,719 हो गई। इससे पहले 6 मई को सबसे ज्यादा नए केस सामने आए थे उस दिन 3920 मरीजों की कोरोना के कारण जान चली गई थी।  वहीं हम आपके लिए कोरोना से जुड़ी देशभर की अपडेट लेकर आए है। कोरोना लॉकडाउन से संबधित अपडेट जानकारी के लिए punjabkesari. in से जुड़े रहे। 

PunjabKesari

कोरोना पर चर्चा: 46 जिलों के DM से बोले PM मोदी, हमारी लड़ाई एक-एक जीवन बचाने की
प्रधानमंत्री नरेंद्र आज राज्य और जिलों के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ कोरोना के दौरान उनके अनुभवों के बारे में संवाद करेंगे। इनमें से कई जिलों में कोरोना के मामलों और संक्रमण में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। विभिन्न राज्यों और जिलों में covid-19 के खिलाफ लड़ाई में क्षेत्रीय स्तर के अधिकारियों द्वारा आगे बढ़कर नेतृत्व किया जा रहा है। उनमें से कई ने अच्छी पहल की हैं और कल्पनाशील समाधान लागू किए हैं।

PunjabKesari

पंजाब को 4 दिनों से नहीं मिल रही Vaccine, कैप्टन की गुहार के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई
केंद्र सरकार ने पंजाब को चौथे दिन भी कोविड वैक्सीन नहीं भेजी जिस कारण राज्य के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण का  कार्य प्रभावित हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार वैक्सीन न मिलने के कारण शुक्रवार से ही टीकाकरण लगाने वाले सैंटर  बंद पड़े  हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र लगातार केंद्र सरकार से वैक्सीन की सप्लाई करने की गुहार लगा रहे हैं परंतु वैक्सीन नहीं आ रही है।

PunjabKesari

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 304 नए मामले, चार लोगों की मौत
 अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 304 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,106 हो गई। वहीं चार और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 85 हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने बताया कि यहां फिलहाल 2,346 मरीजों का उपचार चल रहा है। यहां राजधानी परिसर क्षेत्र में सबसे ज्यादा 89 नए मामले सामने आए हैं, जबकि चांगलांग में 33, तवांग में 27, पूर्वी सियांग में 21 और नामसाई में 19 मामले सामने आए हैं। इस अवधि में चार मरीजों की मौत हो गई। 

दिल्ली में पांच अप्रैल के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे कम मामले सामने आए
दिल्ली में मंगलवार को पांच अप्रैल के बाद पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे कम 4,482 मामले सामने आए और 265 रोगियों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर 6.89 प्रतिशत है। स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में सोमवार को संक्रमण के 4,524 मामले सामने आए थे और 340 रोगियों की मौत हुई थी। संक्रमण की दर 8.42 प्रतिशत थी। दिल्ली में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के 5 हजार से कम मामले सामने आए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कुछ दिन से कोविड-19 हालात में सुधार हो रहा है और संक्रमण के मामलों तथा इसकी दर में तेजी से गिरावट देखी जा रही है। चिकित्सा विशेषज्ञों ने महामारी की दूसरी लहर के बीच इस गिरावट के लिये लॉकडाउन को मुख्य कारक बताया है। 

कोरोना वायरस: ओडिशा में 1 जून तक Full Lockdown, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या बंद
कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार पर काबू पाने के लिए सभी राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर पाबंदियां लगा रही हैं। इसी के चलते ओडिशा में लॉकडाउन की अवधि 14 दिन की और बढ़ा दी गई है। ओडिशा में अब लॉकडाउन 1 जून तक रहेगा जो 19 मई को शुरू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

static