नेशनल हेराल्ड मामलाः सोनिया से ईडी ने 6 घंटे तक की पूछताछ, कल फिर बुलाया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 08:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित धनशोधन मामले में मंगलवार को दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की । अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी को फिर बुधवार को पेश होने को कहा गया है। वह मंगलवार को अपना बयान दर्ज कराने के बाद शाम सात बजे से महज कुछ देर पहले यहां ईडी कार्यालय से रवाना हुईं।

सोनिया गांधी ‘जेड प्लस' सुरक्षा घेरे में अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ पूर्वाह्न करीब 11 बजे मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर विद्युत लेन में स्थित संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंची थीं। प्रियंका गांधी ईडी के कार्यालय में ही रुक गयीं, जबकि राहुल तुरंत वहां से निकल गए।

अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका गांधी ईडी कार्यालय के एक अन्य कमरे में रुकी रहीं, ताकि जरूरत पड़ने पर वह अपनी मां से मिल सकें और उन्हें दवाएं या चिकित्सा सहायता मुहैया करा सकें। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष एक बार दोपहर करीब दो बजे ईडी कार्यालय से निकलीं थी और दोपहर करीब साढ़े तीन बजे लौट आयी थीं।

ऐसा माना जा रहा है कि समन के सत्यापन, उपस्थिति पत्र पर हस्ताक्षर करने सहित शुरुआती औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सोनिया गांधी से पूर्वाह्न करीब सवा 11 बजे पूछताछ शुरू की गई। सोनिया गांधी (75) से पहली बार 21 जुलाई को मामले में दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी। रायबरेली से लोकसभा सदस्य गांधी ने तब एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए थे। ऐसा समझा जाता है कि सोनिया गांधी से समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड' और ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी के साथ उनकी संलिप्तता के संबंध में पूछताछ की गयी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News