अशोक स्तंभ विवाद पर बोले अभिनेता अनुपम खेर, ''शेर के दांत होंगे तो दिखाएगा ही''

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 12:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नए संसद भवन के राष्ट्रीय चिह्न अशोक स्तंभ का अनावरण किया, जिसे लेकर विपक्ष ने नाराजगी जताई। इस बीच सबसे पहले  हैदराबाद के सांसद और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल करते हुए इसे संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन बताया। ओवैसी ने कहा कि, सरकार के प्रमुख के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नए संसद भवन के ऊपर राष्ट्रीय प्रतीक का अनावरण नहीं करना चाहिए था।

लेकिन इस बीच  अभिनेता अनुपम खेर ने सभी को करारा जवाबि दिया। अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए लिखा, रे भाई! शेर के दांत होंगे तो दिखाएगा ही! आख़िरकार स्वतंत्र भारत का शेर है। ज़रूरत पड़ी तो काट भी सकता है! जय हिंद! अभिनेता ने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो को भी शेयर किया जिसमें राष्ट्रीय चिह्न अशोक स्तंभ दिख रहा है।

दरअसल, इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने ट्वीट कर ऐतराज जताया था कि नरेंद्र मोदी जी, कृपया शेर का चेहरा देखिए। यह महान सारनाथ की प्रतिमा को परिलक्षित कर रहा है या गिर के शेर का बिगड़ा हुआ स्वरूप है। कृपया इसे देखिए और जरूरत हो तो इसे दुरुस्त कीजिए।

वहीं  कांग्रेस के मीडिया प्रभारी और राज्य सभा सदस्य जयराम रमेश ने भी कहा कि सारनाथ में अशोक के स्तंभ पर शेरों के चरित्र और प्रकृति को पूरी तरह से बदलना भारत के राष्ट्रीय प्रतीक का अपमान है। जिसके बाद अब अनुपम खेर ने ट्विट कर सरकार के इस राष्ट्रीय चिह्न अशोक स्तंभ का समर्थन किया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News