गुरु पूर्णिमा की धूम और भारतीय निशानेबाजों की खराब शुरुआत, आज इन खबरों पर देश की नजर

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 08:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  आज देश भर में गुरु पूर्णिमा की धूम दिखाई दे रही है। इस पावन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशवासियों के साथ अपने विचार सांझा करेंगे। इसे अलावा  तोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी स्पर्धा में भारत की शुरूआत खराब रहने से देश में मायूसी भी है। वहीं पश्चिम और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बारिशजमकर कहर मचा रही है। इसी तरह की दिलचस्प और बड़ी खबरों की जानकारी हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश दुनिया की नजर बनी हुई है। 

 

धम्म चक्र दिवस पर अपना संदेश सांझा करेंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज धम्म चक्र दिवस पर अपना संदेश देशवासियों से साझा करेंगे। आषाढ पूर्णिमा के अवसर पर धम्म चक्र दिवस मनाया जाता है। मोदी ने शुक्रवार ट्वीट कर बताया था कि वह  कल सुबह 24 जुलाई को आठ बजे आषाढ-पूर्णिमा धम्म चक्र दिवस कार्यक्रम में संदेश साझा करेंगे। 

PunjabKesari

पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे गृह मंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  आज यपूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें अंतरराज्यीय सीमा मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा मेघालय प्रवास के दौरान शाह के कुछ आधिकारिक कार्यक्रम भी हैं। शाह पूर्वोत्तर राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों के साथ शनिवार को बैठक करेंगे, जिसमें क्षेत्र में अंतरराज्यीय सीमा मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।


इमरान खान ने फिर उठाया कश्मीर का मुद्दा
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 25 जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले तरार खाल इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि इस्लामाबाद कश्मीर की अवाम को यह फैसला लेने देगा कि वे पाकिस्तान के साथ आना चाहते हैं, या फिर एक ‘‘स्वतंत्र देश’’ बनाना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि भारत का हमेशा यह कहना रहा है कि जम्मू-कश्मीर उसका अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा। 

PunjabKesari

भारतीय निशानेबाजों की खराब शुरूआत
 तोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी स्पर्धा में भारत की शुरूआत शनिवार को खराब रही जब पदक उम्मीद मानी जा रही इलावेनिल वालारिवन और अपूर्वी चंदेला महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल्स में जगह नहीं बना सकीं । पहली बार ओलंपिक में खेल रही दुनिया की नंबर एक निशानेबाज इलावेनिल 626.5 के स्कोर के साथ 16वें और चंदेला 621.9 अंक के साथ 50 निशानेबाजों में 36वें स्थान पर रहीं । हर निशानेबाज को दस दस शॉट की छह सीरिज खेलनी थी ।

PunjabKesari
 महाराष्ट्र में बारिश के चलते 129 लोगों की मौत 
पश्चिम और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश ने काफी तबाही मचाई है। महाराष्ट्र में पिछले 48 घंटों में बारिश से संबंधित घटनाओं में कुल 129 लोगों की मौत हो गई। भूस्खलन के अलावा बाढ़ के पानी में बह जाने के कारण भी कई लोगों की मौत हो गयी। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की वित्तीय मदद दिए जाने की शुक्रवार को घोषणा की।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News