गुजरात को छूट, मुंबई में ऑरेंज अलर्ट और कांग्रेस का प्रदर्शन, आज इन खबरों पर देश की नजर

6/11/2021 9:57:45 AM

नेशनल डेस्क: आज देश कई छोटी बड़ी घटनाओं का गवाह बनने जा रहे है। जहां एक तरफ पेट्रोल एवं डीजलों के दामों ने एक बार फिर आम आदमी को झटका दिया है तो वहीं इन दामो के खिलाफ आप कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन करने जा रही है। इसके अलावा मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं गुजरात में आज से कोविड प्रतिबंधों में छूट मिलने जा रही है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबराें की जानकार हम पल- पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 


मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। ओडिशा, पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, सिक्किम और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, झारखंड के कुछ हिस्सों, बिहार के एक या दो हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, तटीय कर्नाटक, केरल, मराठवाड़ा और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है.

PunjabKesari

कुलभूषण जाधव को मिला सजा के खिलाफ अपील का अधिकार 
  पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने  इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (रिव्यू एंड री-कन्सीडरेशन) ऑर्डिनेंस 2020 को मंजूर कर लिया है। इसके बाद जाधव के लिए  सजा-ए-मौत के फैसले के खिलाफ अपील करना आसान हो गया है। इस बिल के मुताबिक, पाकिस्तान की जेलों में सजायाफ्ता विदेशी कैदी ऊपरी अदालतों में अपील कर सकेंगे। पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के संबंध में यह विधेयक पास किया है।

 

गुजरात में कोविड प्रतिबंधों में आज से छूट
गुजरात सरकार ने  आज से होटल, रेस्तरां, जिम और धार्मिक स्थलों को कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।  इस दौरान सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक होटल और रेस्तरां 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं। अब तक केवल भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति थी, लेकिन नए कोविड​​​​-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट के साथ, सरकार ने कुछ छूट देने का फैसला किया।

PunjabKesari
पेट्रोल एवं डीजलों की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का  प्रदर्शन
कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता पेट्रोल एवं डीजलों की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ आज विभिन्न पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव हरीश रावत, प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई नेता दिल्ली के अलग अलग इलाकों में पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।कांग्रेस का कहना है कि इस विरोध प्रदर्शन में कोरोना वायरस संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।

PunjabKesari

मुंबई में पेट्रोल 102 रुपये, डीजल 94 रुपये के पार 
पेट्रोल-डीजल के दाम एक दिन स्थिर रहने के बाद शुक्रवार को फिर बढ़कर नये रिकॉडर् स्तर पर पहुंच गये। देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल 29 पैसे तक और डीजल 30 पैसे तक महंगा हुआ। इससे मुंबई में पहली बार पेट्रोल 102 रुपये और डीजल 94 रुपये के पार पहुंच गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static