नासिक के पास बड़ा ट्रेन हादसा, पवन एक्सप्रेस के 10 कोच पटरी से उतरे...दोपहर तक सेवाएं बहाल होने की संभावना

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 12:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में नासिक के नजदीक लहाविट और देवलाली स्टेशन के बीच लोकमान्य तिलक टर्मिनस-जयनगर एक्सप्रेस (पवन एक्सप्रेस) के कुछ डिब्बों के पटरी से उतरने के बाद क्षतिग्रस्त रेल मार्ग ठीक करने का काम जारी है और सोमवार दोपहर तक सेवाएं बहाल हो सकती हैं। मध्य रेलवे (सीआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बता दें कि महाराष्ट्र में नासिक के नजदीक लहाविट और देवलाली स्टेशन के बीच रविवार को दोपहर करीब 3 बजकर 10 मिनट पर लोकमान्य तिलक टर्मिनस- जयनगर एक्सप्रेस (पवन एक्सप्रेस) ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए थे।

 

सीआर के एक अधिकारी ने रविवार को 10 डिब्बे पटरी से उतरने की जानकारी दी थी। मध्य रेलवे (सीआर) के जनसम्पर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने सोमवार को बताया कि हादसे में तीन लोग घायल हो गए और एक शव पटरी के पास पाया गया, जहां ट्रेन पटरी से उतरी थी। जिस व्यक्ति का शव पटरियों के पास मिला है, वह दुर्घटना का शिकार नहीं हुआ था। सुतार ने बताया कि पटरी से उतरे 12 डिब्बों में से दो को वापस पटरी पर खड़ा कर दिया गया है, जबकि 10 बोगियों को पटरी से हटा दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह काम (सोमवार को) सुबह छह बजकर 20 मिनट से पहले पूरा हो गया और क्षतिग्रस्त रेल मार्ग को बहाल करने का काम जोरों पर चल रहा है।

 

सुतार ने कहा कि क्षतिग्रस्त रेल मार्ग के दोपहर तक ठीक होने की संभावना है।'' उन्होंने बताया कि लगभग 300 मीटर के क्षतिग्रस्त रेल मार्ग की शीघ्र मरम्मत सुनिश्चित करने के लिए चार जेसीबी मशीनें और 500 कर्मचारी मौके पर तैनात हैं। सुतार ने कहा कि क्षतिग्रस्त रेल मार्ग पर समानांतर दिशाओं में ट्रेन की आवाजाही शुरू हो गई है। मध्य रेलवे के अनुसार, लखनऊ जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस के बाद मुंबई से नासिक हो कर गुजरने वाली सभी ट्रेनों को उनके नियमित मार्ग पर चलाया जा रहा है और सोमवार को सुबह से उनके मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। पटरी से उतरी ट्रेन के आठ अप्रभावित डिब्बों को यात्रियों के साथ नासिक ले जाया गया, जबकि अन्य दो बोगियों को पटरी से उतरने वाली जगह से दूर कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News