मनमोहन सिंह के PM मोदी की आलोचना पर निर्मला सीतारमण का पलटवार, कहा- ''आपसे ये उम्मीद नहीं थी''

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 11:36 AM (IST)

नई दिल्लीः  पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कल गुरूवार को अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें भारत को सबसे कमजोर बनाने और देश में भीषण महंगाई के लिए याद किया जाता है। 
 

सीतारमण ने मनमोहन सिंह पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक कारणों से भारत को पीछे खींचने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि कोविड महामारी के बावजूद भारत सबसे तेजी से विकास कर रही बड़ी अर्थव्यवस्था है और अगले साल भी ऐसा ही रहने की संभावना है।
 

वित्त मंत्री ने कहा कि मैं आपका बहुत सम्मान करती हूं। मुझे आपसे यह आशा नहीं थी। उन्होंने यह जानना चाहा कि वह कहीं पंजाब विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए तो ऐसा नहीं कर रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री ने पूर्व NSE प्रमुख चित्रा रामकृष्ण द्वारा देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज को चलाने के लिए ‘हिमालय में बसने वाले योगी’ की सलाह लेने के बारे में हाल में हुए खुलासों का भी संदर्भ दिया और कहा कि सत्ता में रहते हुए सिंह को लंबे समय तक पता भी नहीं था कि चीजें कैसे चल रही हैं।
 

सीतारमण ने कहा कि मनमोहन सिंह को ऐसे प्रधानमंत्री के रूप में याद किया जाता है जिनके कार्यकाल में लगातार 22 महीनों तक मुद्रा स्फीति (महंगाई) दहाई में थी और पूंजी देश से बाहर जा रहा था। उन्होंने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधने वालों पर मुद्दे को लेकर भ्रम पैदा करने का भी आरोप लगाया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News