PM मोदी के बयान पर दिग्वियज का हमला, कहा- वे पंजाब से जिंदा लौटे गए, लेकिन 700 किसानों को जिंदा घर नहीं लौटने दिया

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद उनके बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्वियज सिंह ने हमला किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पंजाब से जिंदा लौटे गए, लेकिन 700 से अधिक किसानों को जिंदा घर नहीं लौटने दिया। उन्होंने आगे कहा कि जर्मन के तानाशाह एडोल्फ हिटलर और नरेंद्र मोदी में कोई अंतर नहीं है। दिग्विजय सिंह का यह बयान तब सामने आया है जब कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया था कि भाजपा सरकार के तीन काले कानूनों का विरोध कर रहे 700 से ज्यादा जिंदा किसान घर नहीं लौट पाए। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक और ट्वीट में कहा कि पहले हिंदू खतरे में था, लेकिन अब पीएम खुद ही खतरे में हैं। प्रधानमंत्री खतरे में नहीं केवल प्रधानमंत्री की कुर्सी खतरे में है। 

अपने सीएम चन्नी को शुक्रिया कहना...मैं जिंदा लौट पाया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर में बुधवार को होने वाली रैली के पहले रद्द होने के पीछे भारी बारिश, खराब मौसम और पर्याप्त संख्या में वहां लोगों के नहीं पहुंच पाने के कारण बताए जा रहे थे, हालांकि रैली रद्द होने पीछे सुरक्षा कारणों का भी हवाला दिया जा रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि बंठिडा एयरपोर्ट पर लौटकर पीएम मोदी ने वहां अधिकारियों से कहा कि "अपने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को धन्यवाद कहना कि मैं बंठिडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया। बताया जा रहा है कि रैली स्थल तक पहुंचने का रूट SPG ने नहीं बल्कि पंजाब पुलिस ने तय किया था।

सुरक्षा चूक के कारण मोदी की पंजाब यात्रा रद्द 
गंभीर सुरक्षा चूक के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब यात्रा बीच में ही रद्द कर दी गयी और उनकी फिरोजपुर की जनसभा एवं अन्य कार्यक्रम भी रद्द कर दिये गये। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस मामले में विस्तृत रिपोटर् मांगी है और इसकी जिम्मेदारी तय कर सख्त कारर्वाई करने का संबंधितों को निर्देश दिया है। गृह मंत्रालय ने घटना की जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री हुसैनीवाला में शहीद स्मारक के लिए भठिंडा से सड़क मार्ग से जा रहे थे। वहां से करीब 30 किलोमीटर पहले एक फ्लाईओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर रखा था। गृह मंत्रालय के अनुसार श्री मोदी का काफिला वहां फ्लाईओवर पर करीब 15-20 मिनट फंसा रहा। मंत्रालय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह गंभीर चूक है।'' इस घटना के बाद प्रधानमंत्री के काफिले को वापस भठिंडा हवाईअड्डे की ओर ले जाने फैसला किया गया। गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इस चूक को गंभीरता से लेते हुए इस पर राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई करने को कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News