गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, आज केवड़िया में देश के टॉप रक्षा कमांडरों को करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 11:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवड़यिा में स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी के निकट आयोजित सैन्य कमांडरों के संयुक्त सम्मेलन ( कम्बाइंड कमांडर्स कानफ़्रेंस) में भाग लेने के लिए आज सुबह अपने गृह राज्य के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनका स्वागत किया। 

PunjabKesari

मोदी वहीं से वायु सेना के हेलिकॉप्टर में केवड़यिा रवाना हो गए जहां वह टेंट सिटी में आयोजित उक्त सम्मेलन के समापन सत्र को सम्बोधित करेंगे। चार मार्च से शुरू हुए इस तीन दिवसीय सम्मेलन को कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सम्बोधित किया था। सम्मेलन में भाग लेने वालों में देश के रक्षा सेवा प्रमुख जनरल बिपिन रावत, थल सेना प्रमुख एम एम नरवणे, जल सेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ़ मार्शल आर के एस भदौरिया, रक्षा सचिव अजय कुमार और सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के नाम शामिल है।       

PunjabKesari

 सम्मेलन में देश की सैन्य तैयारियों और संबंधित विषयों पर विस्तार से विचार विमर्श हो रहा है। इसके मद्देनज़र केवड़यिा तथा आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है।  शीर्ष सैन्य अधिकारियों का यह सम्मेलन ऐसे समय में हो रहा है जब भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में सेनाओं के पीछे हटने को लेकर लगातार बातचीत जारी हैं। गत वर्ष पांच मई को भारत और चीनी सेनाओं के बीच सीमा को लेकर गतिरोध आरंभ हुआ था। इसी साल 11 फरवरी को राजनाथ सिंह ने संसद में घोषणा की थी कि भारत और चीन सेनाओं को चरणबद्ध तरीके से पीछे हटाने पर सहमत हो गए हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News